Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

World: महारानी एलिजाबेथ से मिलीं ब्रिटेन की नई पीएम लिज ट्रस

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा ब्रिटेन के नए प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया।

नई दिल्ली: ब्रिटेन की नवनिर्वाचित पीएम और कंजर्वेटिव पार्टी नेता लिज़ ट्रस मंगलवार को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मिलीं। जारी तस्वीरों के मुताबिक इक्वेरी लेफ्टिनेंट कर्नल टॉम व्हाइट और उनके निजी सचिव सर एडवर्ड यंग ने उनका स्वागत किया। लिज़ ट्रस को मंगलवार को औपचारिक रूप से महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा ब्रिटेन के नए प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया। लिज देश की तीसरी महिला प्रधान मंत्री बनी हैं।

अभी पढ़ें पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पाक रेंजर्स ने अरनिया सेक्टर में की फायरिंग 

महारानी ने उन्हें औपचारिक रूप से नई सरकार बनाने के लिए कहा। बता दें लिज़ ट्रस को  सोमवार को कंज़र्वेटिव पार्टी के नए प्रमुख के रूप में घोषित किया गया। उन्होंने सभी कंजर्वेटिव सदस्यों के डाक मतपत्र के माध्यम से राजकोष के पूर्व चांसलर ऋषि सनक को हराया है। ट्रस को 81,326 वोट मिले जबकि सुनक को 60,399 वोट मिले।

पीएम पद के लिए चुने जाने के बाद लिज ने कहा था कि “मैं कंजर्वेटिव पार्टी का नेता चुने जाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे महान देश का नेतृत्व करने और देने के लिए मुझ पर अपना विश्वास रखने के लिए धन्यवाद। मैं इन कठिन समय के माध्यम से हम सभी को प्राप्त करने, हमारी अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए साहसिक कदम उठाऊंगी और यूनाइटेड किंगडम की क्षमता को उजागर करें।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -