Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में आया नया मोड़, भारतीय मूल के उम्मीदवार ने ट्रंप को लेकर कर दिया बड़ा दावा

Vivek Ramaswamy 2024 United States Presidential Election: अमेरिका में 5 नवंबर, 2024 को होने वाले चुनाव को लेकर विपक्ष में बैठी रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल भारतीय-अमेरिकी मूल के विवेक रामास्वामी लगातार अपनी दावेदारी मजबूत करते जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बना तो पूर्व […]

Edited By : jp Yadav | Updated: Sep 4, 2023 07:02
Share :
Vivek Ramaswamy
Vivek Ramaswamy

Vivek Ramaswamy 2024 United States Presidential Election: अमेरिका में 5 नवंबर, 2024 को होने वाले चुनाव को लेकर विपक्ष में बैठी रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल भारतीय-अमेरिकी मूल के विवेक रामास्वामी लगातार अपनी दावेदारी मजबूत करते जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बना तो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को क्षमा कर देंगे।

यह कहकर उन्होंने एक तरह से डोनाल्ड ट्रंप के समक्ष चुनौती पेश की है, वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर डटे हुए हैं। यहां पर बता दें कि भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी काफी लोकप्रियता हासिल है। उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्त एलन मस्क को भी अपना प्रशंसक बना लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने कहा है कि अगर उन्हें अमेरिका का अगला राष्ट्रपति चुना गया तो वह डोनाल्ड ट्रंप को झमादान दे देंगे। यहां पर बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में धांधली समेत कई अन्य तरह के मामलों को लेकर कानूनी झमेले में उलझे हुए हैं। यहां तक कि उन्हें लगातार अदालतों के चक्कर भी लगाने पड़ रहे हैं।

उम्मीदवारी को लेकर पूरी तरह से निश्चित हैं विवेक

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव 2024 के संभावित उम्मीदवारों में शुमार विवेक रामास्वामी का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनेंगे। यहां पर बता दें कि उन्हें भारतीय-अमेरिकी मूल की निक हैली से भी मजबूत चुनौती मिल रही है।

सीरियल किलर्स की खौफनाक कहानियां, किसी ने 250 लोगों तो एक ने अपने 6 बच्चों को मार डाला

… तो करेंगे ट्रंप का समर्थन

इसके साथ ही विवेक रामास्वामी का यह भी कहना है कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार बनाए गए तो वह उनका पूरी तरह से समर्थन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी का आदेश सर्वोपरि होगा।

एक राजकुमारी जिसने प्यार के लिए ठुकरा दिए पिता के 2500 करोड़, लोग बोले- प्यार वाकई अंधा होता है

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में विवेक रामास्वामी को हालिया सर्वे में 10 प्रतिशत लोकप्रियता हासिल हुई है, जबकि पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप 60 प्रतिशत के साथ सबसे आगे चल रहे हैं। अमेरिका में 4 साल बाद राष्ट्रपति चुनाव होता है।

 

First published on: Sep 04, 2023 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें