---विज्ञापन---

175वें बच्चे का बाप बना असली ‘विक्की डोनर’; जिनके स्पर्म की यूरोप और एशिया में भारी डिमांड

US Sperm Donor Ari Naegle: अमेरिकी के एरी नेगल को अगर असल लाइफ का 'विक्की डोनर' कहा जाए तो गलत नहीं होगा। अविवाहित नेगल अब तक 165 बच्चों के पिता बन चुके हैं। 10 महिलाएं अभी गर्भवती हैं। 48 साल के शख्स ने कहा है कि वे जल्द रिटायर होने जा रहे हैं। 2 साल बाद स्पर्म डोनेट करना बंद कर देंगे।

Edited By : Parmod chaudhary | Updated: Jun 24, 2024 17:54
Share :
Ari Naegle
एरी नेगल।

US News in Hindi: यूएस के स्पर्म डोनेटर एरी नेगल को अगर असल लाइफ का ‘विक्की डोनर’ कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पेशे से मैथ्स के प्रोफेसर अब तक स्पर्म डोनेट कर 165 बच्चों के पिता बन चुके हैं। 10 बच्चे अभी गोद में पल रहे हैं। फिल्मी दुनिया में अभी तक आपने आयुष्मान खुराना की स्पर्म डोनर की भूमिका देखी होगी। अब असल ‘विक्की डोनर’ एरी नेगल के बारे में भी जान लीजिए। एरी नेगल पेशे से प्रोफेसर होने के बावजूद अपना स्पर्म डोनेट करते हैं। इनके स्पर्म की काफी डिमांड है। ये अब तक यूरोप, एशिया, अफ्रीका और अमेरिका समेत दुनिया के कोने-कोने में स्पर्म डोनेट कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:31000 फीट ऊंचाई पर प्लेन में बम ब्लास्ट, जिंदा जले थे Air India के 329 पैसेंजर्स, पढ़ें आतंकी हमले की खौफनाक कहानी

महिलाओं को स्पर्म डोनेट करने के बाद बच्चों के नाम, बर्थडे डेट और एड्रेस के अलावा फोन नंबर भी हमेशा अपने पास रखते हैं। एरी को फादर्स डे पर दुनियाभर के बच्चों से तोहफे और ग्रीटिंग कार्ड्स मिलते हैं। हर सप्ताह नेगल अपना स्पर्म 2-3 महिलाओं को डोनेट करते हैं। वे कई अस्पतालों और क्लीनिकों से जुड़े हुए हैं। जहां से स्पर्म की डिमांड आती है। अभी नेगल अपने स्पर्म से पैदा हुए करीब 100 बच्चों के टच में हैं।

दो साल बाद नहीं करेंगे स्पर्म डोनेट

उनको स्पर्मिनेटर का खिताब मिल चुका है। वे कहते हैं कि जल्द रिटायर होने जा रहे हैं। 50 साल के होने के बाद अपना स्पर्म डोनेट करना बंद कर देंगे। उनको डर है कि इस उम्र के बाद स्पर्म डोनेट करेंगे तो ऑटिज्म जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है। इसे काफी गंभीर मानसिक रोग माना जाता है। नेगल के अनुसार उनके 20 बच्चे न्यू जर्सी, 56 बच्चे न्यूयॉर्क और 13 बच्चे कनेटीकट में हैं। सभी से उनका जुड़ाव है।

यह भी पढ़ें:OMG! दुनिया का सबसे अमीर आदमी 12 बच्चों का बाप; Elon Musk के परिवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

जुलाई और अगस्त में 10 महिलाएं बच्चों को जन्म देने वाली हैं। अभी तक नेगल अविवाहित हैं। वे बताते हैं कि उनके स्पर्म डोनेट करने की वजह से लड़कियां शादी के लिए राजी नहीं होती हैं। लेकिन वे अपने काम से काफी खुश हैं। नेगल के अनुसार उनके जितने भी बच्चे हैं, उनमें से 34 ऐसे हैं, जिनसे वे नहीं मिले हैं। अधिकतर बच्चों की फोटो उन्होंने घर में लगा रखी है।

 

First published on: Jun 24, 2024 05:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें