Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

US presidential Election 2024: भारतीय मूल के बिजनेसैन लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, जानें कौन हैं विवेक रामास्वामी

US presidential Election 2024: भारतीय मूल के 37 वर्षीय बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनाव लड़ेंगे। 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में विवेक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टक्कर देंगे। विवेक रामास्वामी राष्ट्रपति चुनाव में निक्की हेली के बाद खड़े होने वाले दूसरे भारतीय मूल के कैंडिडेट हैं। टेक उद्यमी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 23, 2023 11:24
Share :
Indian American tech entrepreneur, Vivek Ramaswamy, US presidential poll 2024, US Presidential Election

US presidential Election 2024: भारतीय मूल के 37 वर्षीय बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनाव लड़ेंगे। 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में विवेक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टक्कर देंगे। विवेक रामास्वामी राष्ट्रपति चुनाव में निक्की हेली के बाद खड़े होने वाले दूसरे भारतीय मूल के कैंडिडेट हैं।

टेक उद्यमी विवेक रामास्वामी ने योग्यता वापस लाने और चीन पर निर्भरता को रोकने के संकल्प के साथ अपने उम्मीदवारी की घोषणा की है। विवेक ने फॉक्स न्यूज के प्राइम टाइम प्रोग्राम में घोषणा की थी कि वे अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे।

कौन हैं विवेक रामास्वामी?

विवेक रामास्वामी के माता-पिता केरल के रहने वाले हैं। उनके माता-पिता काफी समय पहले अमेरिका आ गए थे। विवेक के पिता ओहियो में एक कारखाने में काम करते थे। रामास्वामी का जन्म 9 अगस्त, 1985 को हुआ था। विवेक के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने पिछले साल स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट की सह-स्थापना की थी। वे फिलहाल इस कंपनी में CEO के पद पर कार्यरत हैं।

और पढ़िए –Tajikistan Earthquake: तजाकिस्तान में लगे भूकंप के तेज झटके, 6.8 मापी गई तीव्रता

स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट से पहले विवेक रामास्वामी ने बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी की स्थापना की थी। विवेक ने येल यूनिवर्सिटी से डॉक्टर ऑफ लॉ किया है। इससे पहले उन्होंने 2007 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया था।

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं रामास्वामी

फोर्ब्स के अनुसार, 2016 में विवेक रामास्वामी की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर थी। रामास्वामी लिखने का भी शौक रखते हैं। उन्होंने वोक, इंक: इनसाइड कॉरपोरेट अमेरिकाज सोशल जस्टिस स्कैम नाम की किताब लिखी है। रामास्वामी की शादी ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर अपूर्वा तिवारी रामास्वामी से हुई है।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 22, 2023 04:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें