Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

ये मुंबई नहीं, न्यूयॉर्क शहर है जनाब! तस्वीरों में देखें अमेरिका के आलीशान शहर की खौफनाक हकीकत

New York Floods Terrible Pictures: अमेरिका मे इन दिनों भारी बारिश के कारण लोगों को बाढ़ से जूझना पड़ रहा है। यहां तूफान के साथ आई भारी बारिश के कारणों पर भीषण जल भराव की स्थिति है। हैरानी की बात तो ये है कि ये सब दुनिया के सबसे समृद्ध देश के आलीशान शहर की […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Oct 1, 2023 21:21
Share :
New York Floods Terrible Pictures

New York Floods Terrible Pictures: अमेरिका मे इन दिनों भारी बारिश के कारण लोगों को बाढ़ से जूझना पड़ रहा है। यहां तूफान के साथ आई भारी बारिश के कारणों पर भीषण जल भराव की स्थिति है। हैरानी की बात तो ये है कि ये सब दुनिया के सबसे समृद्ध देश के आलीशान शहर की कहानी है। न्यूयॉर्क शहर में बाढ़ के बाद ऐसी स्थिति सामने आई हैं, जिन्हें देखकर आप भी हैरान और परेशान हो जाएंगे। तस्वीरें ऐसी हैं, जैसे मानो मुंबई में बारिश के दिनों की हों।

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में बारिश के बाद बाढ़ के हालातों को देखते हुए प्रशासन और सरकार की ओर इमरजेंसी जारी की गई है। न्यूज साइट रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में तस्वीरों के माध्यम से दिखाया गया है कि शहर के क्या हालात हैं। सड़कों पर खड़ी कारें पानी में डूबी हुई हैं।

यहां देखें न्यूयॉर्क में बाढ़ के बाद के हालात

  • वेस्टचेस्टर काउंटी के न्यूयॉर्क शहर के उपनगर ममारोनेक में तूफान और भारी बारिश के बाद लोगों को बाढ़ के पानी से गुजरते लोग।

  • न्यूयॉर्क शहर के उपनगर ममारोनेक में बाढ़ के पानी से बचकर निकलते लोग। बारिश से बचने के लिए लोगों ने अपने शरीर को पॉलोथिन से ढका।

  • एनवाईपीडी हाईवे पेट्रोलिंग का एक पुलिस अधिकारी विलियम्सबर्ग ब्रिज के पास मैनहट्टन में एफडीआर ड्राइव पर बाढ़ वाली सड़क से गुजरते हुए मोटर चालकों को देखा हुआ। ताकि कोई हादसा न हो।

  • न्यूयॉर्क शहर के सबसे निचले इलाकों में से एक सफायर स्ट्रीट इन द होल पर एक वाहन बाढ़ के पानी में फंसा गया। वाहन की मालकिन मदद के लिए बाहर आई।

  • न्यूयॉर्क शहर के उपनगर ममारोनेक में भारी बारिश और तूफान से आई बाढ़ के पानी से होकर गुजरते लोग। एक महिला ने पानी से बचाने के लिए दूसरी महिला को अपनी पीठ पर बैठा लिया।

  • न्यूयॉर्क शहर के उपनगर ममारोनेक में भारी बारिश के तूफान के दौरान बाढ़ के पानी में बंद हुए अपने वाहन को छोड़कर एक व्यक्ति अपना सामान लेकर जाते हुए।

  • विलियम्सबर्ग ब्रिज के पास मैनहट्टन में एफडीआर ड्राइव पर तूफान ओफेलिया के कारण भारी बारिश के बाद बाढ़ वाली सड़क से गुजरती एक कार।  (फोटो- रॉयटर्स)

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Oct 01, 2023 09:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें