Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

South Korea: सियोल भगदड़ पर राष्ट्रीय शोक की घोषणा, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून बोले- ये भयावह है

Seoul Halloween Stampede: यून ने कहा कि सरकार घातक घटना में जान गंवाने वाले लोगों के अंतिम संस्कार की तैयारियों के लिए सहायता सुनिश्चित करेगी।

Seoul Halloween Stampede: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल ने सियोल भगदड़ को लेकर रविवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की। राष्ट्रपति ने हैलोवीन समारोह के दौरान भगदड़ के बाद 151 लोगों की मौत के बाद देश के झंडे को नीचे करने का आदेश दिया।

भगदड़ के एक दिन बाद, यून ने राष्ट्रपति कार्यालय से राष्ट्र के नाम एक लाइव संबोधन में कहा, “यह वास्तव में भयावह है।” उन्होंने कहा कि यह त्रासदी कभी नहीं होनी चाहिए थी। राष्ट्रपति के रूप में मेरा दिल भारी है और मैं अपने दुख से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा हूं।

राष्ट्रपति यून ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अपने संबोधन के दौरान यूं ने कहा कि सरकार घातक घटना में जान गंवाने वाले लोगों के अंतिम संस्कार की तैयारियों के लिए सहायता सुनिश्चित करेगी।

राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि सरकार मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह से आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को जुटाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें सहायता की आवश्यकता वाले लोगों को व्यक्तिगत रूप से लोक सेवकों को नियुक्त करना शामिल है। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दुर्घटना के कारण का पता लगाना और इसी तरह की दुर्घटनाओं को रोकना। हम दुर्घटना के कारणों की पूरी तरह से जांच करेंगे और मूलभूत सुधार करेंगे ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाएं दोबारा न हों।

यून ने कहा कि देश का आंतरिक मंत्रालय और अन्य संबंधित मंत्रालय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी हैलोवीन समारोहों और अन्य स्थानीय त्योहारों की आपातकालीन समीक्षा करेंगे। इसके अलावा, यून ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -