Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

South Korea: कुछ घंटे में एक्शन में आया साउथ कोरिया, हवा से जमीन पर वार करने वाली 3 मिसाइलें दागी

South Korea: इससे पहले उत्तर कोरिया ने आज सुबह कम से कम तीन छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (एसआरबीएम) को पूर्वी सागर में लॉन्च किया था।

South Korea: उत्तर कोरिया की ओर से बुधवार सुबह-सुबह बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के कुछ घंटे बाद ही साउथ कोरिया एक्शन में आ गया। दक्षिण कोरिया ने हवा से जमीन पर मार करने वाली 3 मिसाइलें दागीं हैं। साउथ कोरिया की सेना ने बुधवार को कहा कि उसने उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई मिसाइलों के मद्देनजर हवा से जमीन पर मार करने वाली तीन मिसाइलें दागी हैं।

दक्षिण कोरिया की सेना ने एक बयान में कहा, मिसाइलों को उत्तरी सीमा रेखा के पास उस क्षेत्र से दूरी पर पानी में दागा गया, जहां उत्तर कोरियाई मिसाइल ने हमला किया था। साउथ कोरिया के इस एक्शन के बाद संभावना है कि सियोल की ओर से नॉर्थ कोरिया के किसी भी उकसावे का कड़ा जवाब दिया जाएगा।

अभी पढ़ें मोरबी ब्रिज हादसे पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जताया दुख, कहा- हम भारत के साथ खड़े हैं

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने प्रतिद्वंद्वियों की पूर्वी सीमा के पास सटीक निर्देशित तीन मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरियाई मिसाइलों में से एक समुद्री सीमा के पास उतरी। 70 साल से अधिक समय में ये पहली बार है जब उत्तर कोरियाई मिसाइलें दक्षिण कोरियाई जल के करीब उतरी हैं।

साउथ कोरिया ने जारी किया था हवाई हमले का अलर्ट

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण की निंदा की और इसे असहनीय बताया। उत्तर कोरिया द्वारा कम दूरी की मिसाइल दागे जाने के बाद सियोल ने बुधवार को हवाई हमले का अलर्ट जारी किया।

दक्षिण कोरिया में योनहाप समाचार एजेंसी ने द्वीप पर एक अधिकारी के हवाले से कहा कि कर्मचारियों ने एक तहखाने में शरण ली थी, जब उलेउंग के लिए हवाई हमले की चेतावनी राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित की गई थी।

राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक बुलाई और उत्तर कोरिया के इस लॉन्च की निंदा की। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के संचालन निदेशक कांग शिन-चुल ने कहा, “उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण बहुत ही असामान्य और अस्वीकार्य है क्योंकि यह समुद्री सीमा के दक्षिण में दक्षिण कोरियाई क्षेत्रीय जल के करीब गिरा था।”

अभी पढ़ें Russia Ukraine War: यूक्रेन को तबाह करने के मूड में रूस, कहा- अगर ऐसी नौबत आई तो करेंगे परमाणु हमला

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले उत्तर कोरिया ने आज सुबह कम से कम तीन छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (एसआरबीएम) को पूर्वी सागर में लॉन्च किया था।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -