Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के पास जहरीली गैस का रिसाव, तीन बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

South Africa Gas Leak: दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के पास एक सिलेंडर से जहरीली गैस लीक होने से तीन बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मारे गए तीनों बच्चों की उम्र 1, 6 और 15 साल थी। उन्होंने बताया कि दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jul 6, 2023 07:55
Share :
South Africa news, South Africa, South Africa gas leak, Africa gas leak news, Johannesburg
दक्षिण अफ्रीका में गैस रिसाव के बाद घटनास्थल पर जुटे लोग। आपातकालीन चिकित्सा सेवा (ईएमएस) का एक सदस्य जानकारी जुटाते हुए। फोटो- रॉयटर्स

South Africa Gas Leak: दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के पास एक सिलेंडर से जहरीली गैस लीक होने से तीन बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मारे गए तीनों बच्चों की उम्र 1, 6 और 15 साल थी। उन्होंने बताया कि दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं ने मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की बात कही है। घटना की सूचना के बाद खोज और बचाव दल अभियान चला रहा है।

दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने बताया कि घटना जोहान्सबर्ग के पूर्वी इलाके में बोक्सबर्ग शहर में हुई। बता दें कि दिसंबर 2022 में बोक्सबर्ग में पेट्रोलियम गैस ले जा रहे एक ट्रक के पुल के नीचे फंस जाने और विस्फोट होने से 41 लोगों की मौत हो गई थी। यह क्षेत्र अवैध खनन से भी जुड़ा हुआ है, क्योंकि जोहान्सबर्ग के आसपास के क्षेत्रों में सोने का भंडार है।

गैस रिसाव की घटना पर अधिकारियों ने क्या कहा?

आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता विलियम नटलडी ने कहा कि मौतें गैस सिलेंडर से रिसाव के कारण हुईं, जिसे एंजेलो बस्ती में एक झोपड़ी में रखा गया था। गैस रिसाव के बंद होने के बाद राहत और बचाव कर्मियों की टीमें सिलेंडर के आसपास 100 मीटर के दायरे में हताहतों की खोज कर रही थीं। विलियम एनटलैडी ने कहा कि इलाके में और उसके आसपास शव अभी भी जमीन पर पड़े हुए हैं। फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची है।

First published on: Jul 06, 2023 07:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें