Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Shooting at Texas mall: टेक्सास के मॉल में बंदूकधारी के हमले में 9 लोगों की मौत, पुलिस ने शूटर को मार गिराया

Shooting at Texas mall: अमेरिकी राज्य टेक्सास के एक मॉल में शनिवार को एक बंदूकधारी के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। वहीं, पुलिस ने फायरिंग के संदिग्ध आरोपी को मार गिराया है। फायरिंग के बाद मॉल में कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 20, 2024 20:22
Share :
shooting in texas, texas mall shooting, shooting texas mall

Shooting at Texas mall: अमेरिकी राज्य टेक्सास के एक मॉल में शनिवार को एक बंदूकधारी के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। वहीं, पुलिस ने फायरिंग के संदिग्ध आरोपी को मार गिराया है। फायरिंग के बाद मॉल में कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। दुकानदार और मॉल में मौजूद लोग दहशत में आ गए।

शहर के पुलिस प्रमुख ब्रायन हार्वे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बंदूकधारी अकेला था। जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी को टेक्सास में एलन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल के बाहर गोली मारकर ढेर कर दिया। अग्निशमन विभाग के प्रमुख जॉन बोयड ने बताया कि फायरिंग में घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमले के बाद पुलिस ने मॉल में शॉपिंग कर रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

घायलों की उम्र 5 से 61 के बीच

मेडिकल सिटी हेल्थकेयर के प्रवक्ता ने बताया कि घायलों की उम्र 5 से 61 के बीच है। हार्वे ने कहा कि एक पुलिस अधिकारी ने गोलियों की आवाज सुनी, जिसके बाद वे घटनास्थल पर पहुंचकर जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान बंदूकधारी मारा गया।

वारदात के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। फुटेज और फोटोज में सैकड़ों लोग मॉल से बाहर निकलते दिख रहे हैं। कुछ वीडियो में लोगों को पार्किंग से भागते हुए देखा जा सकता है, जबकि गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। एक चश्मदीद ने बताया कि बंदूकधारी फुटपाथ से नीचे चल रहा था और ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था।

पुलिस ने मॉल के आस-पास का इलाका सील कर दिया है। वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।

120 दिनों में 198 फायरिंग की घटनाएं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल के शुरुआती चार महीनों में अमेरिका के अलग-अलग राज्यों में 198 फायरिंग की घटनाएं हुई हैं। इससे पहले 30 अप्रैल को टेक्सास में फायरिंग की घटना सामने आई थी। एक बंदूकधारी ने 5 लोगों को गोली मारी थी।

बता दें कि बंदूक रखने के मामले में अमेरिकी दुनिया में सबसे आगे हैं। स्मॉल आर्म्स सर्वे यानी SAS की रिपोर्ट की माने तो दुनिया की आबादी में अमेरिका की भागीदारी 5% है, लेकिन दुनिया की कुल सिविलियन गन में से 46% अकेले अमेरिका में हैं।

bellevuehealthcare

First published on: May 07, 2023 09:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें