Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Russia Ukraine War LIVE: रूस का यूक्रेन पर एक बार फिर बड़ा हमला, 100 मिसाइलें दागीं, कई शहर अंधेरे में डूबे

Russia Ukraine War LIVE: रूस ने यूक्रेन पर बड़ा हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार, करीब 100 मिसाइलें दागी गई हैं। इसके बाद कई शहर अंधेरे में डूब गए हैं।

नई दिल्ली: रूस ने यूक्रेन पर एक बार फिर बड़ा हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार, करीब 100 मिसाइलें दागी गई हैं। इसके बाद कई शहर अंधेरे में डूब गए हैं। यूक्रेनी वायु सेना के प्रवक्ता का कहना है कि रूस ने देशव्यापी हमले में लगभग 100 मिसाइलें दागी हैं। दक्षिणी रूस के बेलगोरोद क्षेत्र के गवर्नर ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन की सीमा के पास एक शहर में गोलाबारी में दो लोग मारे गए और तीन घायल हो गए। ये हमला ऐसे समय में सामने आया है जब दुनिया के शीर्ष नेता जी 20 सम्मेलन में हिस्सा लेने इंडोनेशिया के बाली पहुंचे हैं। यूक्रेन को अमेरिका का समर्थन मिला है।

अभी पढ़ें पोलैंड पर मिसाइल अटैक के बाद एक्शन में जो बाइडेन, विश्व नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

जेलेंस्की ने विश्व नेताओं से की ये अपील

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने मंगलवार को इंडोनेशिया में ग्रुप ऑफ 20 (जी20) शिखर सम्मेलन में एकत्र हुए विश्व नेताओं से कहा कि अब उनके द्वारा प्रस्तावित शांति योजना के तहत उनके देश में रूस के युद्ध को रोकने का समय आ गया है। जेलेंस्की इंडोनेशियाई द्वीप बाली पर शिखर सम्मेलन के लिए वीडियो लिंक के माध्यम से बोल रहे थे। उन्होंने कहा- मुझे विश्वास है कि अब वह समय आ गया है जब रूसी विनाशकारी युद्ध को रोका जाना चाहिए।

यूक्रेन के एक अधिकारी ने कहा कि यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर रूसी सैन्य हमलों के बाद मोल्दोवा ने देशभर में बड़े पैमाने पर बिजली कटौती की सूचना दी गई है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने यूक्रेन के शहरों को रूसी मिसाइलों से निशाना बनाने की निंदा की है।

मार गिराईं मिसाइलें

हाल ही रूस ने अपने सैनिकों को यूक्रेन के खेरसॉन से हटा लिया था। खास बात यह है कि एक दिन पहले ही सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था कि खेरसॉन से रूसी सेना का पीछे हटना युद्ध की समाप्ति की शुरुआत है। रूसी सेना खेरसॉन से पीछे हट गई थी। जेलेंस्की ने भी दावा करते हुए कहा था कि खेरसॉन अब हमारा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति का यह भी कहना है कि यूक्रेनी सेना की विशेष इकाइयों ने खेरसॉन शहर में प्रवेश कर लिया है। हम रूस की सेना को देश से बाहर कर सभी को आजाद कराएंगे। राजधानी कीव प्रभावित शहरों में से एक है। बताया जा रहा है कि पूरे यूक्रेन में पश्चिम में ल्वीव से लेकर उत्तर में चेर्निहाइव तक हमले हुए हैं।

 

अभी पढ़ें PM मोदी से मुलाकात के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारतीयों के लिए 3,000 UK वीजा को मंजूरी दी

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि कई रूसी मिसाइलों को मार गिराया गया है। कई शहरों में बिजली गुल होने की खबरों के साथ देशभर में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के कार्यालय द्वारा साझा किए गए वीडियो में, खिड़कियों से आग की लपटों के साथ फ्लैटों के एक ब्लॉक को आग की तरह देखा जा सकता है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -