Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ब्रिटेन के पीएम बन सकते हैं ऋषि सुनक, 185 सांसदों का मिला समर्थन

जानकारी के मुताबिक पीएम बनने के लिए 150 सांसदों का समर्थन चाहिए।

ब्रिटेन: पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बन सकते हैं। 28 अक्टूबर को ब्रिटेन का नया पीएम शपथ लेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषि सुनक के पास करीब 185 सांसदों का समर्थन है। वहीं, उनके प्रतिद्वंदी पेरी मॉरडॉन्ट के पास सिर्फ 25 सांसदों का समर्थन है।

 

जानकारी के मुताबिक पीएम बनने के लिए 150 सांसदों का समर्थन चाहिए। बता दें ब्रिटेन की संसद में 357 सांसद हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस बारे में स्थिति साफ हो जाएगी। इससे पहले रविवार को पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को बयान जारी कर कहा है कि “मैं कंजरवेटिव पार्टी का नेता और आपका अगला प्रधान मंत्री बनने के लिए खड़ा हूं।” मीडिया में जारी बयान में उन्होंने कहा यूके एक महान देश है लेकिन हम एक गहन आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं।

आगे वह बोले हमारी पार्टी अब जो चुनाव करेगी वह तय करेगी कि क्या अगली पीढ़ी के ब्रिटिश लोगों के पास पिछले की तुलना में अवसर अधिक होगा । इसलिए मैं आपका अगला प्रधानमंत्री और कंजरवेटिव पार्टी का नेता बनने के लिए खड़ा हूं।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -