Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

पाकिस्तानी शख्स ने वॉट्सऐप पर भेजा आपत्तिजनक मैसेज, पेशावर कोर्ट ने दी मौत की सजा, जानें मामला

Peshawar: पाकिस्तान में एक शख्स को सोशल मीडिया पर ईशनिंदा से संबंधित मैसेज पोस्ट करने के आरोप में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। उसे अलग-अलग धाराओं में फांसी और कारावास की सजा दी गई है। दोषी पर कुल 12 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। अभियोजन पक्ष ने साबित किया दोष यह पूरा […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Mar 27, 2023 12:07
Share :
Peshawar, blasphemy, Pakistan, Court News

Peshawar: पाकिस्तान में एक शख्स को सोशल मीडिया पर ईशनिंदा से संबंधित मैसेज पोस्ट करने के आरोप में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। उसे अलग-अलग धाराओं में फांसी और कारावास की सजा दी गई है। दोषी पर कुल 12 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

अभियोजन पक्ष ने साबित किया दोष

यह पूरा मामला पेशावर का है। आतंकवाद रोधी अदालत के न्यायाधीश ने अपने फैसले में कहा कि अभियोजन पक्ष ने मर्दन के रहने वाले अभियुक्त सैय्यद मोहम्मद जीशान के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड पेश किए थे। उन सबूतों ने साबित कर दिया कि जीशान अपराधी है।

और पढ़िए – Viral Video: भूंकप के दौरान हिलने लगा स्टूडियो, बिना जान की परवाह किए न्यूज पढ़ता रहा पाकिस्तानी एंकर

सेंट्रल जेल में चलाया गया मुकदमा

चूंकि ईशनिंदा से जुड़ा यह मामला बेहद संवेदनशील था, इसलिए पेशावर के सेंट्रल जेल में मुकदमा चलाया गया। जीशान को 2021 में गिरफ्तार किया था। तब से वह इसी सेंट्रल जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में तीसरी बार चूक, रोड शो में काफिले की ओर दौड़ा युवक, देखें VIDEO

पंजाब के शख्स ने दर्ज कराई थी एफआईआर

इस्लामाबाद के काउंटर टेररिज्म विंग ने जीशान को 27 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 ए, 205 सी, 298 ए, इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम की धारा 20, धारा 22, धारा 7 (1) (जी) और आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान वाले पंजाब के तालगंग के रहने वाले एक शख्स ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 25, 2023 08:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें