Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Pakistan Politics: इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- जरदारी ने मेरी हत्या के लिए आतंकियों को दी सुपारी

Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर सनसनीखेज आरोप लगाया। इमरान खान ने कहा कि मेरी हत्या के लिए जरदारी ने आतंकवादियों को सुपारी दी है। इसके लिए आतंकियों को पैसे भी दिए गए हैं। इमरान खान ने लाहौर में अपने जमां पार्क स्थित आवास से […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 30, 2023 11:43
Share :
Imran Khan
Imran Khan

Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर सनसनीखेज आरोप लगाया। इमरान खान ने कहा कि मेरी हत्या के लिए जरदारी ने आतंकवादियों को सुपारी दी है। इसके लिए आतंकियों को पैसे भी दिए गए हैं।

इमरान खान ने लाहौर में अपने जमां पार्क स्थित आवास से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जरदारी पर पिछले दो प्रयासों के विफल होने के बाद उनकी हत्या करने के लिए देश की खुफिया एजेंसियों के साथ एक नई योजना रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जरदारी के साथ तीन और नाम हैं जो इस नई साजिश का हिस्सा हैं।

और पढ़िए –Pakistan Petrol Diesel Price: पाकिस्तान में अब पेट्रोल-डीजल के लिए हहाकार, एक लीटर के लिए चुका रहे 250 रुपए

इमरान खान बोले- अगर मुझे कुछ होता है तो

इमरान खान ने कहा, “मैं आपको यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे थे ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे।” तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने दावा किया कि जरदारी के पास पर्याप्त मात्रा में भ्रष्टाचार का पैसा है, जिसका इस्तेमाल वह आतंकवादी संगठनों को फंडिंग करने के लिए कर रहे हैं।

इमरान खान ने कहा कि आसिफ अली जरदारी के पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं। उन्होंने एक आतंकवादी संगठन और शक्तिशाली लोगों को पैसा दिया है। बता दें कि इमरान खान का दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद आया है। एक न्यूज एजेंसी ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि खान के आवास पर तैनात करीब 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है।

बता दें कि 3 नवंबर को खान के दाहिने पैर में गोली लगी थी। वारदात के दौरान इमरान खान वजीराबाद क्षेत्र (लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर) में एक यात्रा का नेतृत्व कर रहे थे। इस दौरान कुछ बंदूकधारियों ने उन पर फायरिंग की थी। हमले के बाद 70 साल के इमरान खान ने इस साजिश के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर को जिम्मेदार ठहराया था।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 28, 2023 03:12 PM
संबंधित खबरें