Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान के घर पहुंची पुलिस, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Ex PM Imran Khan) की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। इस्लामाबाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंच गई है। मामले को देखते हुए इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पदाधिकारियों मे सभी सदस्यों को उनके घर पर पहुंचने के लिए कहा है। लाहौर में […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Mar 9, 2023 17:56
Share :
Pakistan, Imran Khan

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Ex PM Imran Khan) की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। इस्लामाबाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंच गई है। मामले को देखते हुए इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पदाधिकारियों मे सभी सदस्यों को उनके घर पर पहुंचने के लिए कहा है।

लाहौर में इमरान के घर पहुंची पाक पुलिस

पाकिस्तानी सरकारी समाचार एजेंसी जियो न्यूज की ओर से बताया गया है कि इस्लामाबाद पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लाहौर में जमान पार्क स्थित आवास पर रविवार को तोशखाना मामले में गिरफ्तारी वारंट के साथ पहुंची। बताया गया है कि कुछ दिनों पहले एक कोर्ट ने तोशखाना मामले में उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। आरोप है कि वह अदालत में पेश नहीं हुए थे।

और पढ़िए – Temple Attack: कनाडा, ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले को लेकर अमेरिका ने जताई चिंता, दिया बड़ा बयान

पार्टी ने कार्यकर्ताओं से इमरान के घर पहुंचने की अपील की

इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इमरान खान की संभावित गिरफ्तारी को रोकने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से फौरन उनके आवास पर पहुंचने की अपील की है। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी होने के बाद पूर्व पाकिस्तानी पीएम को गिरफ्तार किया जाएगा।

और पढ़िए – G-20 विदेश मंत्रियों की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित, बोले- भविष्य के युद्धों को रोकने के लिए थी वैश्विक शासन की संरचना

फवाद चौधरी ने कहा, गिरफ्तारी से बिगड़ेंगे हालात

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा। उन्होंने कहा कि मैं इस अक्षम और पाकिस्तान विरोधी सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि पाकिस्तान को और संकट में न डालें। समझदारी से काम लें।

इस मामले में आरोपी हैं इमरान खान

बता दें कि इमरान खान पर अवैध रूप से तोशखाना नामक राज्य डिपॉजिटरी से प्राप्त उपहारों को बेचने का आरोप लगाया गया था। उन्हें पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। उनके वकीलों ने कहा था कि वे वारंट रद्द करने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

गिरफ्तारी के बाद 7 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा

गिरफ्तारी वारंट में इमरान खान को हिरासत में लिए जाने के बाद 7 मार्च तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है। पाकिस्तानी न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद के महानिरीक्षक ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी किया है कि इमरान खान को आज गिरफ्तार किया जाए।

विदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 05, 2023 02:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें