---विज्ञापन---

पाक‍िस्‍तान में आतंक‍ियों ने बम से उड़ाई पुल‍िस वैन, 5 पुल‍िस वालों की मौत, 22 से ज्‍यादा घायल

Pakistan Police Van Terror Attack: पाकिस्तान में पुलिस वैन पर आतंकी हमला हुआ है, जिसमें 5 जवान मारे गए और आस-पास के लोग घायल हुए हैं।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Jan 8, 2024 13:43
Share :
Pakistan Police Van Terror Attack
पाकिस्तान की केपी मार्केट में पुलिस वैन में धमाके के बाद हादसास्थल पर जुटे लोग।

Pakistan Khyber Pakhtunkhwa Police Van Terror Attack: पाकिस्तान में आज पुलिस टीम पर आतंकी हमला हुआ। केपी बाजार में खड़ी पुलिस वैन बम से उड़ा दी गई, जिसमें 5 जवान मौके पर शहीद हो गए। 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले की मामुंड तहसील में यह हमला हुआ। बाजौर पुलिस प्रवक्ता इसरार अहमद ने हमले की और इसमें जवानों के शहीद होने की पुष्टि की। घायलों को खार जिला मुख्यालय अस्पताल (DHQ) में भर्ती कराया गया है। जहां से 10 घायलों को हालत नाजुक होने के चलते पेशावर रेफर कर दिया गया है। खार जिला अस्पताल के डायरेक्टर डॉ वजीर खान सफी ने कहा कि हमले में घायल हुए 12 लोगों की हालत खतरे से बाहर है। बता दें कि पुलिस वैन पोलियो टीकाकरण अभियान चला रहे डॉक्टरों की सुरक्षा में तैनात थी।

 

नेशनल असेंबली अध्यक्ष ने की हमले की निंदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद पोलियो अभियान को रोक दिया गया है। इलाके की घेराबंदी करके पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कार्यवाहक केपी मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन शाह ने हमले की निंदा की और पुलिस कर्मियों की शहादत पर दुख जताया। उन्होंने घायलों के स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि ऐसी कायरतापूर्ण घटनाओं से पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा। केपी पुलिस ने जन सेवा के लिए समर्पित है। लोगों की सेवा करते हुए जीवन बलिदान करने वाले पुलिस जवानों को सलाम करते हैं। मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने भी हमले की निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा कि जनता पीड़ित पुलिस परिवारों के साथ खड़ी है।

 

PPP की हमलावरों को कड़ी सजा देने की मांग

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की सीनेटर और देश की पूर्व जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने भी हमले की निंदा की और मृतक पुलिस जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा कि आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया है। बच्चों के स्वास्थ्य पर हमला किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। एक नेक काम में पुलिस वाले सहयोग कर रहे थे, लेकिन उन पर हमला करके आतंकियों ने साबित कर दिया है कि वे पाकिस्तान से पोलियो का पूर्ण उन्मूलन नहीं चाहते। पाकिस्तान पुलिस हमला करने वाले आतंकियों को गिरफ्तार करे और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दे।

यह भी पढ़ें: Video: 8000 फीट ऊंचाई, 30 सेकेंड में 2 मिसाइल अटैक और आग का गोला बना जहाज, मारे गए 176 लोग

यह भी पढ़ें: एक तारीख और 5 प्लेन क्रैश, मारे गए सभी पैसेंजर्स, क‍िसी को म‍िसाइल ने ग‍िराया तो कोई सड़क पर आ ग‍िरा

First published on: Jan 08, 2024 01:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें