Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Pakistan Elections 2024: चुनाव लड़ रहीं हिंदू महिला को मिल रहा मुस्लिमों का सपोर्ट, भारत के लिए रखती हैं यह सोच

Pakistan Elections 2024 : सवीरा प्रकाश ने साल 2022 में एबटाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। वह बुनेर विधानसभा में पीपीपी पार्टी की महिला विंग की महासचिव भी रह चुकी हैं।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Feb 5, 2024 11:30
Share :
Saveera Parkash
सवीरा प्रकाश

Pakistan Elections 2024 Candidate Saveera Parkash: पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव हैं। चुनाव लड़ रहा हर प्रत्याशी अब अंतिम समय में जी जान से अपने प्रचार में जुटा है। इसी दिनों यहां चुनाव लड़ रही हिंदू महिला सवीरा प्रकाश काफी चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल, वह पाकिस्तान में चुनाव लड़ रही पहली हिंदू महिला हैं। हिंदू होने के बावजूद वह जहां कहीं मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी वोट मांगने जा रही हैं तो उन्हें वहां जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

सवीरा हैं पेशे से डॉक्टर, पिता लंबे समय से पीपीपी के सदस्य

जानकारी के अनुसार सवीरा प्रकाश पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की बुनेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्हें पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) ने अपनी पार्टी से टिकट दिया है। सवीरा पेशे से डॉक्टर हैं और उनके पिता का नाम ओम प्रकाश है। ओम प्रकाश लंबे समय से पीपीपी के सदस्य हैं और वह खुद भी डॉक्टर हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच चाहती हैं अच्छे रिश्ते

चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया में दिए बयान में सवीरा प्रकश ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते में पुल का काम करना चाहती हैं। उनका कहना था कि मैं खुद डॉक्टर हूं, ऐसे में जब पाकिस्तान के अस्पतालों और अन्य जगहों पर स्वास्थ्य विभाग की हालत खराब देखी तो इसके लिए काम करने और सुधार के लिए राजनीति में आई हूं।

एबटाबाद से की मेडिकल की पढ़ाई

जानकारी के अनुसार सवीरा प्रकाश ने साल 2022 में एबटाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। वह बुनेर विधानसभा में पीपीपी पार्टी की महिला विंग की महासचिव भी रह चुकी हैं। वह लंबे समय से अपने पिता के साथ समाजसेवा के कामों में सक्रिय हैं। वह पाकिस्तान में महिला विकास और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार पर काम करना चाहती हैं। बता दें कि चुनाव से पहले पाकिस्तान में बीते तीन दिनों के भीतर चुनाव आयोग के कराची और बलूचिस्तान के ऑफिस के बाहर धमाके हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Pakistan Election 2024: चुनावी मैदान में कौन से दिग्गज ठोक रहे ताल? किसकी बन सकती है सरकार

First published on: Feb 05, 2024 10:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें