Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

एक चिकन सैंडविच पड़ा डेढ़ लाख में…चेकिंग में महिला के पर्स में मिला कुछ ऐसा, भरना पड़ा पैसा

New Zealand fined 1.66 lakh women for importing chicken sandwich: न्यूजीलैंड से बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। यहां की एक एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक महिला पर चिकन सैंडविच लाने पर 1.66 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

Edited By : khursheed | Updated: Nov 24, 2023 17:33
Share :
एक चिकन सैंडविच पड़ा डेढ़ लाख में...चेकिंग में महिला के पर्स में मिला कुछ ऐसा, भरना पड़ा पैसा

New Zealand fined 1.66 lakh women for importing chicken sandwich: न्यूजीलैंड से एक बड़ा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक 77 साल की महिला जब चिकन सैंडविच लेकर एयरपोर्ट पर पहुंची तो उसपर 1.66 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगा दिया। महिला पर इतना बड़ा जुर्माना लगाए जाने के बाद वह एकदम शॉक्ड हो गई। जानकारी के अनुसार, महिला को फाइन भरने के लिए अपनी पेंशन की राशि का इस्तेमाल करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पता चला जुर्माने के बारे में

77 वर्षीय जून आर्मस्ट्रांग न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च हवाई अड्डे से पूर्वोत्तर ऑस्ट्रेलिया में ब्रिस्बेन हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरते समय अपने बैग में चिकन और सलाद सैंडविच ले जा रही थीं। लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया पहुंची तो वह उस समय शॉक्ड हो गई, जब उन्हें पता चला कि न्यूजीलैंड एयरपोर्ट की तरफ से सैंडविच ले जाने की वजह से उनपर 1.66 लाख रुपए (1,995 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया। इस बारे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि उनपर न्यूजीलैंड के सीमा शुल्क द्वारा जुर्माना लगाया गया है।

News24 अब WhatsApp पर भी, लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़िए हमारे साथ

news24 Whatsapp channel

ये भी पढें: OMG! बुजुर्ग के पेट में आराम फरमाती मिली मक्खी; कैंसर की जांच में कैमरा अंदर डाला तो आई हैरान कर देने वाली कहानी सामने

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लाइट में चढ़ने से पहले उन्होंने सैंडविच को अपने बैग में पैक कर लिया था। महिला अधिकारियों को सैंडविच के बारे में बताना भूल गई थी। उन्होंने कहा कि फ्लाइट में सैंडविच खाने का प्लान बनाया था। लेकिन वह सो गईं। महिला ने बताया कि मैं बस रो रही थी और पूछा कि एक छोटे से सैंडविच के लिए 1.66 लाख रुपए? ($NZ3300) का जुर्माना क्यों लगाया गया है। उन्होंने बताया कि वह पेंशन पर निर्भर हैं। मुझे जुर्माना भरने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि वह जिसे भी इस बारे में बताती हैं, वह शॉक्ड रह जाता है। किसी को भी विश्वास नहीं होता कि एक चिकन सैंडविच के लिए इतना ज्यादा जुर्माना लगाया जा सकता है।

ये भी पढें: Watch Video: रबड़ के टायर्स वाली ट्रेन, वीडियो देख यूजर्स बोले- पायलट कहीं रोड पर न चलाने लग जाए

First published on: Nov 24, 2023 05:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें