---विज्ञापन---

एक महिला जाे, फोटो देखकर Online दूर कर देगी आपके Pet की मानसिक परेशानी; पैशन के लिए छोड़ी 62 लाख की नौकरी

meet Pet Psychic Nikki Vasconez : पेंसिल्वेनिया की एक महिला न सिर्फ जानवरों से बात करने में सक्षम है, बल्कि फाेटो देखकर ऑनलाइन ही उनकी मनोवैज्ञानिक समस्याओं को दूर भी कर सकती हैं। इस पैशन के लिए उन्होंने 62 लाख की नौकरी छोड़ दी थी।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Nov 29, 2023 20:03
Share :
Pet Psychic, Animal Communication, Animal Communicator, Nikki Vasconez, Pennsylvania, Pet Psychic Nikki Vasconez, Viral News in Hindi, Nikki Vasconez Left Her Job Worth Rs 62 lakh

शौक बड़ी बहुत बड़ी चीज है। यह कब लग जाए और अपनी पूर्ति के लिए आदमी से क्या करवा दे, कुछ नहीं कहा जा सकता। हाल ही में साेशल मीडिया पर ऐसी ही एक महिला छाई हुई है। यह जानवरों से बात कर सकती है, उनकी मानसिक तकलीफ को समझकर उसे बिना छुए ही दूर से ही ठीक भी कर सकती है। गजब की बात है कि उसे इस चीज का ऐसा शौक लगा कि इसके लिए लगभग 62 लाख रुपए की नौकरी भी छोड़ दी। हालांकि अब उससे कहीं ज्यादा कमा भी रही है।

90 मिनट के सेशन के 550 डॉलर लेती हैं निक्की

दरअसल, पेंसिल्वेनिया की 34 वर्षीय निक्की वास्कोनेज एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर हैं और अपने इंस्टाग्राम पेज पर अक्सरी अपने अनुभव शेयर करती रहीती हैं। एक वक्त में फुल टाइम प्रॉपर्टी लॉयर हुआ करती। इस नौकरी से उसे 60 हजार डॉलर यानि भारतीय मुद्रा में करीब 62 लाख रुपए मिलते थे। फिर एक एक दोस्त से उन्हें जानवरों के संचार के बारे में पता चला तो इसको लेकर  बारे में उत्सुक हुईं। उन्होंने इस विषय पर कुछ किताबें पढ़ीं और 28 साल की उम्र में जानवरों से बात करना सीख लिया। इसके बाद वकालत की नौकरी को छोड़कर सितंबर 2020 में एक थैरेपी क्लीनिक खोल लिया। अब वह 90 मिनट के एक सेशन से 550 डॉलर कमाती है और उसके पास 7,600 से अधिक लोगों की प्रतीक्षा सूची है। वह एक स्कूल भी चलाती है जहाँ वह पालतू जानवरों के माता-पिता को टेलीपैथी का उपयोग करके अपने प्यारे दोस्तों से बात करना सिखाती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nikki Vasconez (@nikkivasconez)

यह भी पढ़ें: OMG! बुजुर्ग के पेट में आराम फरमाती मिली मक्खी; कैंसर की जांच में कैमरा अंदर डाला तो आई हैरान कर देने वाली कहानी सामने

निक्की ने कहा कि वह अपने दिमाग में छवियां और विचार प्राप्त करके पालतू जानवरों के साथ सीधी बात कर सकती हैं। जानवरों से कोई भी बात कर सकता है। पालतू जानवरों से बात करना आपकी जीवनशैली पर निर्भर करता है। पशु संचार सीखना केवल 10 प्रतिशत कौशल है, जबकि 90 प्रतिशत आपकी जीवनशैली है। इसी के साथ वह पालतू जानवरों की बीमारियों की पहचान करने और व्यवहार संबंधी मुद्दों को हल करने में मदद करने में भी सक्षम है, जिनका पता बहुत पशु चिकित्सक नहीं लगा सके।

View this post on Instagram

 

A post shared by Nikki Vasconez (@nikkivasconez)

यह भी पढ़ें: एक शख्स, जो क्लर्क की गलती से बन गया करोड़पति, अब खुशी-खुशी बिताएगा पूरी जिंदगी

वकील के रूप में काम करते हुए निक्की ने आठ महीने तक मुफ्त प्रैक्टिस सेशन किया। एक बार जब उसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और वह आश्वस्त हो गई तो उसने अपनी नौकरी छोड़ने और पूर्णकालिक पालतू मनोचिकित्सक बनने का फैसला किया। वह अपने कार्यालय में अकेले बैठकर और जानवर की तस्वीर को देखकर दूर से सत्र लेती है। वह अपने दिमाग के माध्यम से पालतू जानवरों के साथ संवाद करती है और बातचीत को जोर से सुनाती है। वह बातचीत की रिकॉर्डिंग पालतू जानवरों के मालिकों को भेजती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nikki Vasconez (@nikkivasconez)

उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने दो पालतू कुत्तों के बीच हुई लड़ाई को सुलझाया। एक अन्य मामले में, उसने पालतू जानवर के मालिक से कहा कि उनकी बिल्ली बिस्तर से नहीं उठेगी क्योंकि उसके दांत में दर्द है। निक्की अन्य लोगों को पशु संचार सीखने में मदद करने के लिए मासिक कार्यशालाएँ करती है। वह चार घंटे की कक्षा के लिए $225 का शुल्क लेती है और उन लोगों के लिए एक महीने का कार्यक्रम भी पेश करती है जो गहराई से जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कक्षाओं में शामिल होने के लिए किसी अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

First published on: Nov 29, 2023 08:02 PM
संबंधित खबरें