Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Israeli: जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायली जेट विमानों ने गाजा में हमास के शिविर पर किया हमला

Israeli: इजरायली विमानों ने हमास के शिविर पर हमला किया है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने बुधवार तड़के गाजा के हमास पर हवाई हमले किए। देश के रक्षा बलों ने कहा कि इजरायली नागरिकों पर गाजा से दर्जनों रॉकेट दागे गए थे। इसके बाद ये हमला किया गया है। इजरायली सेना […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: May 3, 2023 10:05
Share :
Hamas Camp in Gaza

Israeli: इजरायली विमानों ने हमास के शिविर पर हमला किया है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने बुधवार तड़के गाजा के हमास पर हवाई हमले किए। देश के रक्षा बलों ने कहा कि इजरायली नागरिकों पर गाजा से दर्जनों रॉकेट दागे गए थे। इसके बाद ये हमला किया गया है।

इजरायली सेना की हिरासत में एक फिलिस्तीनी भूख हड़ताल करने वाले युवक की मौत के जवाब में गाजा में सशस्त्र समूहों ने इजरायल की ओर रॉकेट बैराज दागे जाने के बाद तनाव बढ़ गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि गाजा पट्टी के कई हिस्सों में कई हवाई हमले हुए और इजरायली सेना लक्षित “हमास प्रशिक्षण शिविरों” को निशाना बनाया है।

इजरायल के अधिकारियों ने कहा कि हमले गाजा से ‘पूरे दिन’ हमलों के जवाब में थे। इसने दावा किया कि दक्षिणी इजरायल में 35 से अधिक रॉकेट दागे गए और चोटों की सूचना दी गई।

बता दें कि इसके पहल रमजान के मौके पर अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल की कार्रवाई के बाद आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट से कई हमले किए. लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट दागे गए। जवाब में इजरायल ने भी गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक कर हमास के मोर्चे को तबाह कर दिया था।

First published on: May 03, 2023 10:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें