Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Hamas फाउंडर के बेटे ने बताया पिता का खौफनाक प्लान, कहा- ‘वे पैसों के लिए बच्चों का खून बहाते हैं’

Hamas Founder Son Says Terrorist shed children's blood For Money: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के लड़ाकों के बीच जंग जारी है। इस बीच हमास के संस्थापक शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ का बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Oct 24, 2023 20:42
Share :
ISIS, Israel, Palestine, Israel-Hamas War
Mosab Hassan Yousef

Hamas Founder Son Says Terrorist shed children’s blood For Money: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के लड़ाकों के बीच जंग जारी है। इस बीच हमास के संस्थापक शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने खुलासा किया है कि कैसे उसके पिता और उसकी सेना यहूदी लोगों को ‘नष्ट’ करना और दुनिया भर में शरिया कानून स्थापित करना चाहते हैं। मोसाब को ग्रीन प्रिंस कहा जाता है। उन्होंने 1997 और 2007 के बीच इजराइल के लिए हमास की जासूसी की थी। अपनी बुद्धिमत्ता से आत्मघाती बम हमलों और अन्य हमलों को रोका था। मोसाब आतंकी समूह से अलग हो गया था।

दुनिया में इस्लामिक स्टेट चाहता है हमास

मंगलवार को अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स सीएनएन के साथ इंटरव्यू में मोसाब हसन यूसुफ ने चेतावनी दी कि उनके पिता और हमास क्षेत्रीय फिलिस्तीन को अकेले लेकर संतुष्ट नहीं होंगे। वे एक धार्मिक युद्ध लड़ रहे हैं, जिसका उनके लिए कोई अंत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमास एक धार्मिक आंदोलन हैं, यह बात कहने से हर कोई डरता है। यदि हमास एक राजनीतिक आंदोलन होता तो हम उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा कर सकते थे। लेकिन हमास एक धार्मिक आंदोलन है जो राजनीतिक सीमाओं में विश्वास नहीं करता है। हमास के लड़ाके इजराइल राज्य के मलबे पर एक इस्लामिक स्टेट स्थापित करना चाहते हैं।

ये राजनीतिक जंग नहीं बल्कि धार्मिक युद्ध है

यूसुफ ने चेतावनी दी कि हमास राजनीति से नहीं बल्कि धर्म से प्रेरित है, और अगर लड़ाके अकेले फिलिस्तीन पर कब्जा कर लेंगे तो वे संतुष्ट नहीं होंगे। वे यहूदी लोगों और यहूदी राज्य को नष्ट करना चाहते हैं। वे हर उस व्यक्ति को मारना चाहते हैं जो इजराइल का समर्थन करता है और फिर एक इस्लामिक स्टेट स्थापित करना चाहता है। लेकिन यह अंत नहीं है क्योंकि उनकी महत्वाकांक्षा वैश्विक है। उन्होंने कहा कि हमास अंततः एक इस्लामिक स्टेट, एक वैश्विक इस्लामिक स्टेट स्थापित करना चाहते हैं।

Israel-Hamas War

Israel-Hamas War

पैसों के लिए खून बहाता है हमास

यूसुफ ने कहा कि हमास हर कुछ वर्षों में इजरायलियों के साथ युद्ध शुरू कर देता है, जब उन्हें पैसे की जरूरत होती है। यह युद्ध, इजराइल ने शुरू नहीं किया था। इस युद्ध की शुरुआत हमास ने की। हमास पैसे के लिए खून बहाते हैं। वे हर कुछ वर्षों में युद्ध शुरू करते हैं जब उन्हें पैसा चाहिए तो वे बच्चों का खून बहाते हैं और इसे रोकना होगा। इसका अंत होना ही है।

यूसुफ ने कहा कि मुझे इजराइल के लिए बहुत दुख हो रहा है कि उन्हें गाजा में जाना पड़ा, जहां हर जगह मूर्खतापूर्ण जाल हैं। मुझे नहीं पता कि हमास को नष्ट करने के लिए कितने इजरायली सैनिकों को मरना होगा।

आईएसआईएस से भी ज्यादा खतरनाक हमास

यूसुफ ने कहा कि हमास आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से भी ज्यादा खतरनाक है। वे यहूदी लोगों को नष्ट करना चाहते हैं क्योंकि वे यहूदी लोग हैं, क्योंकि वे एक यहूदी राज्य हैं। हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है कि वे क्या हैं? वे कोई राष्ट्रीय आंदोलन नहीं हैं। जब वे धार्मिक आंदोलन होते हैं, तो वे राजनीतिक सीमाओं में विश्वास नहीं करते हैं, एक जाति के प्रति, एक राष्ट्र के प्रति गहरी नफरत से प्रेरित होते हैं।

उन्होंने कहा कि गाजा में हमास को उखाड़ फेंकने के अलावा इजरायल को आतंकी समूह के नेतृत्व को भी बाहर करने की जरूरत है। यूसुफ के पिता हमास के उन 60 नेताओं में शामिल हैं जिन्हें पिछले हफ्ते वेस्ट बैंक पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया था।

यह भी पढ़ेंमिलिए दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला से, जिन्हें कोई बीमारी नहीं, वैज्ञानिकों ने लिए DNA के सैंपल

First published on: Oct 24, 2023 08:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें