Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Giorgia Meloni: जॉर्जिया मेलोनी बनी इटली की पहली महिला PM, कहा- इटालियंस को निराश नहीं करुंगी

Giorgia Meloni: जीत के बाद मेलोनी ने कहा कि इटालियंस ने हमें एक प्रासंगिक जिम्मेदारी सौंपी है, और यह हमारा काम होगा कि हम उन्हें निराश न करें।

Giorgia Meloni: जॉर्जिया मेलोनी ने शनिवार को अपनी कैबिनेट टीम के साथ इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद किसी दक्षिणपंथी नेता ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। मेलोनी को इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेला ने रोम के क्विरिनाले पैलेस में एक समारोह में शपथ दिलाई गई।

मेलोनी ने ऐसे वक्त में देश की पीएम बनी है, जब इटली की अर्थव्यवस्था एक बार फिर मंदी की ओर बढ़ रही है। समाचार एजेंसी के अनुसार, मेलोनी ने पिछले महीने एक गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव में जीत हासिल की, जिसमें पूर्व प्रधान मंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी के नेतृत्व वाले फोर्ज़ा इटालिया और माटेओ साल्विनी की अप्रवासी विरोधी लीग शामिल थी।

उनकी सरकार ने पूर्व यूरोपीय सेंट्रल बैंक के प्रमुख मारियो ड्रैगी द्वारा संचालित एक राष्ट्रीय एकता प्रशासन की जगह ली है, जो फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण करने के बाद रूस को मंजूरी देने के यूरोपीय संघ के प्रयासों में सबसे आगे था।

कई दिनों की तनावपूर्ण बातचीत के बाद मेलोनी ने शुक्रवार को अपनी टीम की जानकारी दी। लीग और फोर्ज़ा इटालिया को पांच-पांच मंत्रालय दिए गए हैं और अपनी पार्टी के लिए नौ कैबिनेट पद आरक्षित किए गए हैं। टेक्नोक्रेट में सिर्फ छह महिलाएं शामिल हैं और जिनकी औसत आयु 60 है।

जीत के बाद मेलोनी ने कहा…

मेलोनी ने आम चुनाव जीतने के बाद अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी की, “इटालियंस ने हमें एक प्रासंगिक जिम्मेदारी सौंपी है, और यह हमारा काम होगा कि हम उन्हें निराश न करें और देश की गरिमा और गौरव को बहाल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।” उन्होंने कहा, “हम उन चीजों को एकजुट करने और उजागर करने का लक्ष्य रखेंगे जो हमें करीब ला सकती हैं, न कि जो हमें विभाजित करती हैं।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -