Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

विशेषज्ञों ने दी चेतावनी, जनवरी में चीन में एक दिन में हो सकती हैं 25,000 मौतें

नई दिल्ली: जैसे ही चीन ने कोविड प्रतिबंधों को हटाया देश में संक्रमण के मामलों में उछाल देखा गया है। हालांकि चीन से कोई स्पष्ट डेटा सामने नहीं आया है। ब्रिटेन स्थित स्वास्थ्य विशेषज्ञों का अनुमान है कि देश में एक दिन में 9,000 मौतें होने की संभावना है। यूके स्थित स्वास्थ्य डेटा फर्म एयरफिनिटी […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 22, 2024 17:22
Share :

नई दिल्ली: जैसे ही चीन ने कोविड प्रतिबंधों को हटाया देश में संक्रमण के मामलों में उछाल देखा गया है। हालांकि चीन से कोई स्पष्ट डेटा सामने नहीं आया है। ब्रिटेन स्थित स्वास्थ्य विशेषज्ञों का अनुमान है कि देश में एक दिन में 9,000 मौतें होने की संभावना है।

यूके स्थित स्वास्थ्य डेटा फर्म एयरफिनिटी ने एक बयान में कहा कि 1 दिसंबर से चीन में  कोविड से संबंधित मौतें 100,000 तक पहुंच गई हैं, जबकि संक्रमण कुल 18.6 मिलियन है।

स्वास्थ्य फर्म ने आगे अनुमान लगाया कि चीन का कोविड संक्रमण 13 जनवरी को अपने पहले चरम पर पहुंच जाएगा, जब एक दिन में 3.7 मिलियन मामले दर्ज किए जाएंगे और मृत्यु दर 23 जनवरी को लगभग 25,000 प्रतिदिन होगी। ये अनुमान तब आया है जब चीन ने हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

और पढ़िए –  US Winter Storm: अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर जारी; 60 से अधिक लोगों की मौत, कारों में मिल रहीं लाशें

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख, टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने चीन को महामारी पर विस्तृत डेटा के साथ और अधिक पारदर्शी होने के लिए कहा। टेड्रोस ने कहा कि चीन से व्यापक जानकारी के अभाव में, यह समझ में आता है कि दुनिया भर के देश इस तरह से कार्य कर रहे हैं कि वे मानते हैं कि वे अपनी आबादी की रक्षा कर सकते हैं।

हालांकि, चीन ने जोर देकर कहा कि वह जो डेटा प्रकाशित कर रहा है वह हमेशा पारदर्शी रहा है क्योंकि बीजिंग द्वारा सभी वायरस सूचनाओं को “खुलेपन की भावना” में जारी किया गया था।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(aristocratps.com)

First published on: Dec 30, 2022 07:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें