Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत को G 20 की मेजबानी मिलने पर डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वान ने कहा- यह ‘महत्वपूर्ण मील का पत्थर’

राजदूत ने कहा "मुझे लगता है कि भारत रचनात्मकता में एक महाशक्ति है और उन्हें आधुनिक जीवन में ले जाने के लिए पुरानी परंपराओं को संरक्षित करने में एक मास्टर है।

नई दिल्ली: औपचारिक रूप से आज बाली में भारत को G20 प्रेसीडेंसी मिलने पर नई दिल्ली में भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वान ने इसे एक ‘महत्वपूर्ण मील का पत्थर’ बताया है। मीडिया से बात करते हुए वह बोले आज दुनिया जिन चुनौतियों और संकटों का सामना कर रही है, उसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अंतरराष्ट्रीय सहयोग में ईमानदारी और भरोसा वापस लाएगा।

अभी पढ़ें ईरान: सुरक्षा बलों ने विरोध प्रदर्शनों के बीच तेहरान मेट्रो स्टेशन पर की फायरिंग, लाठी-डंडों से पीटा

आगे उन्होंने कहा ग्लोबल साउथ और बाकी दुनिया के बीच भारत इस अंतर को पाट देगा।” “हम आज बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, यूक्रेन में युद्ध, अस्थिरता, खाद्य संकट, ऊर्जा संकट और शायद हमारे पास मानवता के लिए भी संकट है और उन सभी अच्छी विरासतों को देखते हुए जो भारत को गांधी और इतने सालों से मिली हैं।

 

राजदूत ने कहा मुझे पूरा यकीन है कि भारत जी20 के नेताओं को प्रेरित करेगा और पीएम मोदी अंतर्राष्ट्रीय सहयोग में जीवन, ईमानदारी, विश्वास वापस लाएंगे”,”यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह भारत के लिए अब तक का पहला G20 प्रेसीडेंसी है और मुझे पूरा यकीन है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत G20 के ढांचे के भीतर अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के लिए एक नया मानदंड स्थापित करेगा।

अभी पढ़ें G 20 Summit: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच नोंकझोंक, वीडियो वायरल

आगे राजदूत ने कहा “मुझे लगता है कि भारत रचनात्मकता में एक महाशक्ति है और उन्हें आधुनिक जीवन में ले जाने के लिए पुरानी परंपराओं को संरक्षित करने में एक मास्टर है। भारत ने कभी भी दूसरों को जीतने की कोशिश नहीं की है, हमेशा एक शांतिपूर्ण राष्ट्र रहा है और आपने हमेशा आसपास के लोगों को बहुत कुछ दिया है।”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -