Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

चार्ल्स बनेंगे ब्रिटेन के नए सम्राट, शनिवार को होगी आधिकारिक घोषणा

शनिवार को सेंट जेम्स पैलेस में परिग्रहण परिषद की बैठक में किंग चार्ल्स को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में घोषित किया जाएगा।

नई दिल्ली: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के गुरुवार को निधन के बाद, शनिवार को सेंट जेम्स पैलेस में परिग्रहण परिषद की बैठक में किंग चार्ल्स को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में घोषित किया जाएगा। बकिंघम पैलेस ने कहा कि 73 वर्षीय किंग चार्ल्स लंदन के लिए एक विमान में सवार हो गए हैं। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, किंग चार्ल्स अपने प्रिय स्कॉटिश हाइलैंड्स के घर में अपनी मां के साथ थे, क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था।

प्रधानमंत्री लिज़ ट्रस के साथ राजा के रूप में चर्चा करने के लिए चार्ल्स राजधानी लौटेंगे। इसके बाद वे शाम 6 बजे टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन जाने वाले विमान से रवाना होने से पहले, वह कागजों का एक बंडल लेकर बाहर निकले और बारिश में कर्मचारियों से हाथ मिलाने और बातचीत करने के लिए रुक गए। दंपति ने 96 वर्षीय सम्राट की मृत्यु के बाद बाल्मोरल में रात बिताई, जिसे उन्होंने “संप्रभु और एक बहुत प्यारी माँ” के रूप में वर्णित किया।

अभी पढ़ें इमरान खान की बढ़ेंगी मुश्किलें! पाकिस्तान चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

इस खबर के बाद कि रानी का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है, अन्य राजघराने के अन्य सदस्य भी उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े, जिनमें सिंहासन के अगले सदस्य, प्रिंस विलियम भी शामिल थे। उनके भाई प्रिंस हैरी, आज सुबह शाही परिवार के स्कॉटिश निवास को छोड़ने वाले पहले व्यक्ति थे और अकेले स्कॉटलैंड की यात्रा करने के बाद एबरडीन से लंदन के लिए ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान में सवार हुए।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस विलियम अपने पिता के साथ शामिल नहीं हुए, क्योंकि यह एक शाही प्रोटोकॉल है कि सम्राट और सिंहासन के उत्तराधिकारी एक साथ यात्रा नहीं करते हैं। वह, प्रिंसेस रॉयल, द अर्ल एंड काउंटेस ऑफ वेसेक्स और प्रिंस एंड्रयू स्कॉटलैंड में रहते हैं।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -