Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

‘Justin Trudeau दिल्ली आए तो कोकीन के नशे में थे…’, विमान से खोजी कुत्तों ने पकड़ा था ‘जखीरा’

Canada Prime Minister Justin Trudeau Plane Full Of cocaine: खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के राजनयिक संबंधों में खटास आ गई है। इस बीच एक पूर्व भारतीय राजनयिक ने बड़ा खुलासा किया है। पूर्व राजनयिक का दावा है कि जस्टिन ट्रूडो जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जब दिल्ली आए तो […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 26, 2023 22:32
Share :
Canada-India Row, Prime Minister Justin Trudeau, cocaine, Delhi G20 Summit
Canada-India Row

Canada Prime Minister Justin Trudeau Plane Full Of cocaine: खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के राजनयिक संबंधों में खटास आ गई है। इस बीच एक पूर्व भारतीय राजनयिक ने बड़ा खुलासा किया है। पूर्व राजनयिक का दावा है कि जस्टिन ट्रूडो जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जब दिल्ली आए तो उनका प्लेन कोकीन से भरा हुआ था। प्लेन से कोकीन डॉग स्क्वॉयड ने पकड़ी थी। वे हर वक्त कोकीन के नशे में रहे। पूर्व राजनयिक ने खालिस्तानी आतंकवादियों के प्रति उनके समर्थन की आलोचना की है।

छोटे बच्चे की हरकत कर रहे ट्रूडो

सूडान के पूर्व राजनयिक दीपक वोहरा ने यह दावा जी न्यूज से बातचीत में किया। उन्होंने कहा कि जब जस्टिन ट्रूडो इस महीने G-20 के लिए भारत आए, तो उनका विमान कोकीन से भरा था। वह दो दिनों तक अपने कमरे से बाहर नहीं आए। वोहरा ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक छोटे बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बारे में बहुत कम जानकारी है। अपने संसद भाषण में उन्होंने भारत के खिलाफ ‘विश्वसनीय आरोप’ शब्दों का इस्तेमाल किया। आरोप कैसे विश्वसनीय हो सकते हैं? या तो यह विश्वसनीय हो सकता है या आरोप। इस मामले में मेरे पास भी एक ‘विश्वसनीय अफवाह’ है कि ‘ट्रूडो’ पागल हैं। यह एक विश्वसनीय अफवाह है।

इसलिए राष्ट्रपति के डिनर में नहीं गए

पूर्व भारतीय राजनयिक ने कहा कि जब कनाडाई पीएम दिल्ली आए थे, तो यह एक ‘विश्वसनीय अफवाह’ थी कि भारतीय खोजी कुत्तों ने उनके विमान से कोकीन बरामद की थी। मेरी पत्नी ने उन्हें दिल्ली हवाई अड्डे पर देखा और कहा कि ट्रूडो उदास और तनावग्रस्त लग रहे थे। हमें इसका कारण नहीं पता। मैं वास्तविकता नहीं जानता, लेकिन सोशल मीडिया और कुछ ‘विश्वसनीय अफवाहें’ बताती हैं कि उनका विमान कोकीन से भरा था। वह राष्ट्रपति के रात्रिभोज में भी शामिल नहीं हुए क्योंकि कुछ लोगों का कहना है कि नशीली दवाओं के सेवन के कारण वह अपने होश में नहीं थे।

खुद को कनाडाई रेम्बो दिखाना चाहते हैं

वोहरा ने कहा कि इसलिए यह देखकर कुछ नहीं कहा जा सकता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वह निश्चित रूप से पागल हो गया है। वह अकेला हो गया है। वह अब यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि वह एक कनाडाई रेम्बो है और उसकी मौजूदगी में कुछ भी गलत नहीं हो सकता। भारत ने कनाडा में वीजा सेवाएं निलंबित करके सही काम किया है। भारत सरकार ने दिखा दिया है कि अब हम ‘न्यू भारत’ हैं और हम देश की भलाई के लिए स्टैंड लेंगे।

खालिस्तानी नेता के सपोर्ट से सरकार में ट्रूडो

सिख अलगाववादियों और खालिस्तानियों को शरण देने के लिए भारत द्वारा कनाडा की आलोचना की गई है, जबकि देश ने स्वतंत्र अभिव्यक्ति के अधिकार को बरकरार रखा है। हाल ही में दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो से कनाडा में चरमपंथी समूहों से जुड़ी ‘भारत विरोधी गतिविधियों’ के बारे में सवाल किया।

ट्रूडो के उदारवादी वर्तमान में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के साथ सत्ता में हैं, जिसका नेतृत्व भारतीय मूल के राजनेता जगमीत सिंह करते हैं। वे एक खालिस्तानी समर्थक हैं। एनडीपी ने 2025 की अगले आम चुनाव तक सरकार का समर्थन करने की कसम खाई है।

यह भी पढ़ें: आतंकी निज्जर के बाद निशाने पर थे अमेरिका के ये तीन सिख लीडर, FBI ने कर दिया था अलर्ट

First published on: Sep 26, 2023 10:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें