Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

कुत्ते के लिए बॉडीबिल्डर हुआ कुर्बान: जलते घर से डॉगी को बचाया, खुद लपटों में जिंदा जल गया

Brazil Bodybuilder:  ब्राजील में एक बॉडी बिल्डर की मौत के बाद उसे लोग एक हीरो की तरह याद कर रहे हैं। उसने अपने जलते घर से पत्नी और बेटी को सुरक्षित निकाला। इस बीच पता चला कि उनका पालतू कुत्ता लपटों में फंस गया है। यह सुनते ही बॉडीबिल्डर आग में कूद गया। उसने कुत्ते […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jul 31, 2023 22:52
Share :
Brazil Bodybuilder, Hugo Sergio, Pet Dog, Fire Incident
Hugo Sergio

Brazil Bodybuilder:  ब्राजील में एक बॉडी बिल्डर की मौत के बाद उसे लोग एक हीरो की तरह याद कर रहे हैं। उसने अपने जलते घर से पत्नी और बेटी को सुरक्षित निकाला। इस बीच पता चला कि उनका पालतू कुत्ता लपटों में फंस गया है। यह सुनते ही बॉडीबिल्डर आग में कूद गया। उसने कुत्ते की जान बचा ली, लेकिन खुद लपटों में फंसकर जिंदा जल गया।

सो रहे थे, तभी अपार्टमेंट में लगी आग

बॉडीबिल्डर का नाम ह्यूगो सर्जियो है। उनकी उम्र महज 30 साल थी। द सन के मुताबिक, 29 जुलाई की सुबह उनके अपार्टमेंट में अज्ञात कारणों से आग लग गई। कमरे में धुआं फैल गया था। जिस समय आग लगी, सर्जियो परिवार के साथ सो रहे थे। सर्जियो की आंख खुली तो उन्होंने पत्नी को हिलाकर जगाया और उसे अपनी बेटी के साथ तुरंत जलते हुए फ्लैट से बाहर निकलने के लिए कहा।

इसके बाद उसने अपने परिवार के पालतू जानवर को बचाने के लिए जद्दोजहद शुरू की। लेकिन कुत्ते को आग से बचाते समय ह्यूगो फंस गए और उनकी मौत हो गई।

पड़ोसी मदद को आगे आए, मगर…

पड़ोसी वेलिंगटन कूटो बेंटो ने बताया कि पत्नी मदद मांगने के लिए नीचे गई थी। पड़ोसी जलते हुए अपार्टमेंट में घुसने में कामयाब रहे और उन्होंने बच्चे को मदद के लिए पुकारते हुए सुना। वह जल गई थी। उन्होंने ह्यूगो को आवाज दी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। संभवतः, आग की लपटों ने बेडरूम के दरवाज़े को बंद कर दिया था, और वह बाहर नहीं निकल सका।

बेटी 70 फीसदी झुलसी

ह्यूगो के कारण कुत्ता जीवित बच गया और उसकी पत्नी और बेटी को अस्पताल ले जाया गया। मां लारिसा को छुट्टी दे दी गई है। हालाँकि, बेटी माया का शरीर 70 प्रतिशत तक जल गया है और अभी भी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।आखिरी बार उनकी हालत गंभीर बताई गई थी। पुलिस अब आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। मुख्य संदेह यह है कि टीवी सेट में शॉर्ट सर्किट हुआ।

ह्यूगो को 29 जुलाई को इन्हाउमा कब्रिस्तान में दफनाया गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए परिवार और दोस्तों ने उन्हें एक हीरो के रूप में सराहा। ह्यूगो की दुखी पत्नी समारोह में शामिल नहीं हो सकी। 30 वर्षीय ह्यूगो शहर के एक जिम में काम करता था।

यह भी पढ़ें: बलवान निकली किस्मत: 10वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, ऐसे बची मां-बेटे की जान, देखें VIDEO

First published on: Jul 31, 2023 10:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें