Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Bomb cyclone: क्रिसमस में जम गया अमेरिका, चक्रवात ने मचाई तबाही, 17 लोगों की मौत

नई दिल्ली: क्रिसमस के मौके पर अमेरिका में बम चक्रवात ने तबाही मचाई है। शहर के शहर ठंड से जम गए हैं। कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और सात लाख लोग बिना बिजली के हैं। चक्रवात बम ने संयुक्त राज्य भर में क्रिसमस तबाही ला दी। क्रिसमस से कुछ ही दिन […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 26, 2022 15:00
Share :

नई दिल्ली: क्रिसमस के मौके पर अमेरिका में बम चक्रवात ने तबाही मचाई है। शहर के शहर ठंड से जम गए हैं। कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और सात लाख लोग बिना बिजली के हैं। चक्रवात बम ने संयुक्त राज्य भर में क्रिसमस तबाही ला दी। क्रिसमस से कुछ ही दिन पहले देश भर में चरम मौसम ने घरों और छुट्टियों की योजनाओं को बाधित कर दिया है।

और पढ़िए –Bomb Cyclone: अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर जारी, अब तक 34 लोगों की मौत; अभी भी बिना बिजली के लाखों लोग

कई लोग बीमार हैं। लगभग 18 लाख लोग घरों में फंसे हुए हैं। इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स बंद हैं और हजारों लोग एयरपोर्ट्स पर भी फंसे हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को देश भर में हजारों एयरलाइन यात्री फंसे हुए हैं।

अमेरिका में सबकुछ ठप है। आपात स्थिति में भी लोगों को मदद नहीं मिल पा रही है। न्यूयॉर्क के बफैलो एरिया में तीन लोगों की मौत हुई है जिसमें से दो लोगों की घर में मर गए हैं। इन लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो गया था और बर्फीले तूफान की वजह से इमरजेंसी मेडिकल टीमें इन तक नहीं पहुंच पाईं।

और पढ़िए – Pakistan Blast News: बलूचिस्तान में सिलसिलेवार ब्लास्ट, 5 की मौत और 10 घायल

नेशनल वेदर सर्विस के मुताबिक कई जगहों पर तापमान -48 डिग्री तक हो गया था। राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 240 मिलियन से अधिक लोग सर्दियों के मौसम की सलाह के अधीन हैं।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 25, 2022 12:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें