Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

मिलिए देश की सबसे लंबी लड़की से, हाइट 7 फीट, बताया इतनी लंबाई के क्या होते हैं नुकसान

Viral Video: भारत की सबसे लंबी लड़की का वीडियो वायरल। पूनम चतुर्वेदी ने बताए ज्यादा हाईट के फायदे और नुकसान।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Feb 7, 2024 20:56
Share :

Viral Video: भारत की सबसे लंबी लड़की  पूनम चतुर्वेदी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। पूनम चतुर्वेदी  मूलरूप से कानपुर की रहने वाली है। अपनी हाईट की वजह से हर जगह छाई हुई है। पूनम की हाईट 7 फीट है।  जिसकी वजह से वह जहां भी जाती है हर जगह उनकी बात होती है। पूनम बास्केटबॉल समेत अन्य कई प्रतियोगिता खेल चुकी है। पूनम बताती है कि वह जहां जाती है हाईट की वजह से सब उनके साथ फोटो खिचवानें के लिए आ जाते हैं।

Provigil) 375%; width:-webkit-calc(100% – 2px); width:calc(100% – 2px);”>

ज्यादा हाइट की वजह से हो जाती है परेशानी

पूनम चतुर्वेदी मूलरूप से कानपुर की निवासी है। पूनम के दो भाई है। एक भाई उत्तर प्रदेश पुलिस झांसी में तैनात है। पूनम बास्केटबॉल और बॉलीबाल दोनों की बेहतरीन खिलाड़ी है। पूनम बताती है कि मेरी लंबाई दूसरों को अच्छी लगती है कई लड़कियां मुझसे लंबाई का राज पूछती हैं। वे जहां भी जाती है लोग उन्हें रूक-रूककर देखते हैं लेकिन मुझे अपनी हाइट की वजह से कभी- कभी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। ट्रेन, बस में चढ़ते वक्त हाईट की वजह से उनको दिक्कत होने लगती है कई बार तो उनके सिर में चोट भी लग चुकी है। जल्दबाजी में वे देख नहीं पाती हैं और उनका सिर टकरा जाता है। कार में तो बहुत जरूरी होता है तब ही बैठती हैं।

यह भी पढ़े: मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा के खिलाफ क्यों जारी हुआ वारंट? जान लें पूरा मामला

लंबाई की वजह से नही हुईं मायूस

पूनम बताती है कि उनके घर के दरवाजे तो उनकी लंबाई के हिसाब से बने हुए हैं जिसकी वजह से उन्हें अपने घर में तो दिक्कत नही होती है। लेकिन जब वे कहीं जाती है जैसे दोस्तों और रिश्तेदारों के यहां तो घर में घुसते वक्त दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कई बार तो दरवाजे की चौखट सिर में लग जाती हैं। वहीं ज्यादा हाईट की वजह से साइज के कपड़े और शूज नहीं मिलते है। लेकिन अन्य कामों में लंबाई की वजह से बहुत फायदा होता है। घर की साफ-सफाई आराम से हो जाती है खेलों में भी बहुत फायदा मिलता है। फायदा नुकसान तो लगा ही रहता है लेकिन मैं अपनी हाईट की वजह से कभी मायूस नहीं हुई। मैंने अपनी लंबाई को अपनी ताकत बना लिया है।

First published on: Dec 28, 2023 06:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें