---विज्ञापन---

भारतीयों के लिए रूस जाना होगा और भी आसान, दोनों देशों में वीजा फ्री एंट्री पर होगा समझौता

Russia-India Visa Free Entry: रूस और भारत के संबंध दिन ब दिन नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं। इसी कड़ी में दोनों देश एक और नया कदम उठाने वाले हैं। रूस और भारत वीजा फ्री एंट्री पर बात कर रहे हैं। जून के महीने में मॉस्को और नई दिल्ली के बीच इसपर चर्चा शुरू हो जाएगी।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: May 18, 2024 15:43
Share :
vladimir putin praises pm modi

Russia-India Visa Free Entry: रूस और भारत के रिश्ते काफी मजबूत हैं। दोनों देश हर मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे का साथ देते हैं। वहीं अब दोनों देश वीजा फ्री एंट्री पर भी बात कर रहे हैं, जिसके बाद भारतीय बिना किसी वीजा के रूस जा सकते हैं।

खबरों की मानें तो अगले महीने यानी जून में रूस और भारत इस बारे में चर्चा करेंगे। दोनों देश वीजा फ्री एंट्री का मसौदा पेश करेंगे, जिसपर इसी साल के अंत तक हस्ताक्षर हो सकेंगे। ये समझौता होने के बाद रूस और भारत के टूरिज्म में भी उछाल देखने को मिलेगा। बता दें कि यूक्रेन पर हमला करने के बाद अमेरिका ने रूस पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। यही वजह है कि रूस टूरिज्म सेक्टर को बूस्ट करने पर ध्यान दे रहा है। भारत के अलावा रूस ने चीन और ईरान के साथ भी वीजा फ्री एंट्री पर चर्चा की है।

 

First published on: May 18, 2024 03:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें