---विज्ञापन---

मोदी सरकार में किसानों के लिए कितना हुआ काम? सर्वे ने चौंकाया, देखें Video

Farmers Protest : देश में एक बार फिर किसान प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली कूच कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर रोक दिया। पुलिस की कार्रवाई में कई किसान घायल भी हो गए। लोकसभा चुनाव से पहले किसान सरकार पर दबाव बनाकर अपनी मांग मनवाना चाहते हैं तो मोदी सरकार भी किसानों से बैर नहीं लेना चाहती है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 17, 2024 23:43
Share :
मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को दी बड़ी सौगात।

Farmers Protest : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक बार फिर किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन किसान पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। मांगों को लेकर किसानों और सरकार के बीच बातचीत भी जारी है। मोदी सरकार ने किसानों के लिए कितना काम किया? इसे लेकर एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया है।

मूड ऑफ द नेशन के अनुसार, किसानों की स्थिति कितनी सुधरी है? इस सवाल के जवाब में 33.4 प्रतिशत किसानों ने कहा कि उनकी स्थिति में बदलाव हुआ है, जबकि 30 प्रतिशत ने कहा कि कोई परिवर्तन नहीं हुआ। वहीं, 32.5 फीसदी किसान मोदी सरकार के कामकाज से असंतुष्ट हैं। अगर किसानों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो 4.8 फीसदी की स्थिति खराब हुई है। 32.6 प्रतिशत किसानों ने सर्वे में कहा कि आर्थिक स्थिति सुधरी है, जबकि 30.6 किसान कहते हैं कि कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस सर्वे में किसानों से और क्या सवाल पूछे गए हैं? जानने के लिए देखिए पूरा वीडियो।

First published on: Feb 17, 2024 10:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें