---विज्ञापन---

इलायची के ये उपाय बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानें

Elaichi Ke Upay: अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी चल रही है, तो इलायची के कुछ उपाय करने से वह दूर हो सकती है। विवाहित जीवन को सुखी बनाने से लेकर काम में सफलता पाने तक के लिए आपको बस कुछ उपाय करने होंगे। पंडित सुरेश पांडेय से जानें।

Edited By : Prerna Joshi | Updated: Mar 31, 2024 18:54
Share :
Elaichi Ke Upay

Elaichi Ke Upay: इलायची न सिर्फ स्वाद बढ़ाती है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी महत्व है। इससे जुड़े कुछ उपाय करने से आपको रोजमर्रा की दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है और इसके साथ-साथ सफलता भी पाई जा सकती है। पंडित सुरेश पांडेय के अनुसार, अगर आपकी कुंडली में बुध कमजोर है तो इलायची का सेवन करना चाहिए। कुल 6 इलायची हरे रूमाल में लपेटकर हमेशा अपने पास रखें। वहीं, अगर आपको किसी काम में सफलता चाहिए तो एक छोटी इलायची शिवलिंग पर चढ़ाकर ही काम पर जाएं।

विवाहित जीवन को सुखी बनाने में भी इलायची काम कर सकती है। अगर आप हर रोज एक कटोरी में इलायची और जल भरकर पूजा स्थान में रखें, ॐ कलीम कृष्णाय नमः मंत्र की एक माला हर रोज जपें, पूजा करने के बाद घर में जल छिड़कें और सुबह-शाम एक इलायची का सेवन करें, इससे निश्चित रूप से आपको बुद्ध संबंधी ग्रहों का शुभ फल मिलना शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें- शीतला अष्टमी के दिन क्यों लगाया जाता है बासी भोजन का भोग? जानें महत्व और मान्यता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Mar 31, 2024 06:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें