Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

हेयर ड्रायर की वजह से महिला को मिला एक लाख रुपए का होटल बिल, पढ़िए क्या है पूरा मामला

होटल में रुकी एक महिला को एक गलती की वजह से एक लाख रुपये का बिल मिला।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 17, 2023 22:19
Share :
Women Shocked To see Hotel Bill
Photo Source- Pexels.com

Women Shocked to see Hotel Bill: जाने अनजाने में हुई कुछ गलतियां हम पर भारी पड़ती हैं। होटल में रुकने के दौरान हमें कई बातों का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। हमें इस बात का ध्यान रखना होता है कि होटल में रुकने के दौरान हमसे किसी संपत्ति को नुकसान ना पहुंचे। अगर ऐसा होता है तो हमें जुर्माना भरना पड़ता है। अब एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक लड़की को हेयर ड्रायर की वजह से एक लाख रुपये का बिल भरना पड़ा।

ऑस्ट्रलिया की एक महिला को हेयर ड्रायर की वजह से होटल का बिल $1,400 (लगभग 1,10,000 रुपये) भरना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक महिला को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना था, इसके लिए उसने होटल बुक किया था। जब कार्यक्रम में जाने का समय आया तो वो नहाई और अपने बालों सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया, लेकिन इसी दौरान एक गलती हो गई।

एक गलती से आया एक लाख का बिल

महिला जब हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कर रही थी तो गलती से उससे फायर अलार्म का बटन दब गया। इससे कुछ ही देर में फायर फाइटर्स वहां पहुंच गए, तब उन्हें पता चला कि यह अनजाने में हुई एक घटना थी। किसी तरह की कोई आग नहीं लगी है। उस वक्त तो होटल कर्मचारी और फायर फाइटर्स वहां से चले गए, लेकिन जब तीन दिन होटल में रुकने का बिल मिला तो हैरान रह गई।

बेवजह फायर अलार्म बटन दबाने का जुर्माना

वहीं होटल में एक रात रुकने का किराया 240 डॉलर (लगभग 16,000 रुपये) था। हालांकि आपातकालीन और फायर अलार्म बेवजह दबाने पर 1337 डॉलर का फाइन लगाया जाता है, लेकिन इसके बाद भी होटल की तरफ 63 डॉलर अधिक ले लिया गया था। लड़की ने इसको लेकर होटल से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा था।

रिफंड के लिए जब महिला ने होटल से संपर्क किया तो उन्होंने इसे नियम और कानून बताते हुए रिफंड करने में असमर्थता जताई, लेकिन कुछ समय बाद महिला को रिफंड मिल गया। जानकारी के अनुसार, जिस इमारत या बिल्डिंग से झूठा फायर अलार्म बजता है, जुर्माना उसके मालिक पर लगाया जाता है लेकिन होटल मालिक गलती करने वाले ग्राहकों से यह जुर्माना वसूलते हैं।

First published on: Dec 17, 2023 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.