Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

WATCH: बिहार में आम खाने की प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, वीडियो को देख लोगों में बढ़ी दिलचस्पी

Bihar Mango competition: गर्मियां अपने चरम पर हैं और मीठे, रसीले और स्वादिष्ट आम हर किसी को पसंद आते हैं। ‘आम’ और उसके ‘रस’ में वास्तव में कुछ खास है जो इसे गर्मी को मात देने के लिए एकदम सही फल है। भारत आमों की किस्मों से भरा देश है और लोग आमों को उनके […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jun 19, 2023 13:28
Share :

Bihar Mango competition: गर्मियां अपने चरम पर हैं और मीठे, रसीले और स्वादिष्ट आम हर किसी को पसंद आते हैं। ‘आम’ और उसके ‘रस’ में वास्तव में कुछ खास है जो इसे गर्मी को मात देने के लिए एकदम सही फल है।

भारत आमों की किस्मों से भरा देश है और लोग आमों को उनके सभी रूपों को जानते पहचानते हैं। इस बीच, बिहार में आयोजित एक आम खाने की प्रतियोगिता के एक वीडियो ने इंटरनेट पर दिलचस्पी पैदा कर दी है।

स्वादिष्ट आम दिखाने वाले वायरल वीडियो ने लोगों के मुंह में पानी ला दिया है। आम खाने की प्रतियोगिता पटना (बिहार) में राज्य स्तरीय आम उत्सव का हिस्सा थी। कृषि विभाग के उद्यान निदेशालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय आम उत्सव में आम की किस्मों का प्रदर्शन किया गया।

आम खाओ इनाम पाओ

आम खाओ इनाम पाओ की टैगलाइन के साथ बिहार में पश्चिम चंपारण के बेतिया इलाके में आम खाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वीडियो में, हम लोगों को जल्दी से कुछ समय में अधिक से अधिक आम खाते हुए देख सकते हैं।

प्रतिभागियों के सामने प्लेट भर आम रखे जाते हैं और उन्हें दिए गए समय से पहले उन्हें खत्म करना होता है। प्रतियोगियों को एक के बाद एक आम चबाते देखा जा सकता है। एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘कितना स्वादिष्ट।’

इसी तरह की एक घटना में हाल ही में सिलीगुड़ी में एक और मैंगो फेस्टिवल आयोजित किया गया था जिसमें आमों की कुछ दिलचस्प किस्मों को प्रदर्शित किया गया था। उन्होंने आम की सबसे महंगी किस्म Miyazaki आम का भी प्रदर्शन किया, जिसकी कीमत 2.75 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है।

First published on: Jun 19, 2023 01:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें