Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली में चाहिए जमीन? DDA बेच रहा है 8500 फ्लैट, जल्द आवेदन के लिए ये तरीका अपनाए

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अपने जीवन का सपना देखने वाले लोगों के लिए इसे पूरा करने का सुनहरा मौका है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की योजना के तहत आवेदन करके आप अपना घर सस्ते में खरीद सकते हैं। दरअसल, डीडीए ने 2022 हाउसिंग स्कीम ऑनलाइन शुरू की है। इसके तहत कुल 8,500 फ्लैट बेचे जा रहे हैं।

अभी पढ़ें बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं? उन दस्तावेजों को देखें, जिनकी आपको आवश्यकता होगी

पिछले सोमवार से, इन अपार्टमेंट के लिए आवेदक अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर रहे हैं। यदि आप भी इस अपार्टमेंट को खरीदना चाहते हैं, तो आप कुछ आसान चरणों में डीडीए वेबसाइट के माध्यम से एक आवेदन जमा कर सकते हैं।

रिजर्वेशन शुल्क कितना देना होगा?

इन 8,500 अपार्टमेंटों में से, ईडब्ल्यूएस अपार्टमेंट के लिए रिजर्वेशन शुल्क 10,000 रुपये निर्धारित किया गया है, जबकि एलआईजी अपार्टमेंट के लिए रिजर्वेशन शुल्क 15,000 रुपये निर्धारित किया गया है।

आवास प्राधिकरण ने एक ट्वीट (DDA Tweet) के जरिए इस योजना के शुरू होने की जानकारी साझा की है। इसके साथ ही डीडीए के ट्वीट में साफ तौर पर कहा गया है कि यह आपके लिए अपने सपनों का घर खरीदने का मौका है और आप ऑनलाइन भुगतान करके तुरंत अपना फ्लैट बुक कर सकते हैं। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने कहा है कि ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेचे जा रहे हैं।

इन वेबसाइट के जरिए करें बुक

रिपोर्ट के मुताबिक 2022 हाउसिंग स्कीम के तहत ऑनलाइन फ्लैट खरीदने वाले शख्स को ज्यादा फायदा मिलेगा। इसमें क्रेडिट लिंक्ड स्कीम के तहत खरीदारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का लाभ भी दिया जाएगा। इन फ्लैटों की बुकिंग बहुत आसान है और इसके लिए जल्दी करने की जरूरत नहीं है। खरीदार इसे वेबसाइट http://www.dda.gov.in और http://www.eservices.dda.org.in के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, अपने शहर में जानिए आज का भाव

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने उत्तरी दिल्ली के नरेला में इन ईडब्ल्यूएस और एलआईजी अपार्टमेंट का निर्माण किया। जो हरियाणा की सीमा पर स्थित हैं। इन दो प्रकार के फ्लैटों की लागत के संबंध में, डीडीए ने ईडब्ल्यूएस फ्लैटों के लिए 7.91 लाख रुपये से 12.42 लाख रुपये के बीच मूल्य सीमा बनाए रखी है। साथ ही एलआईजी अपार्टमेंट की कीमत 18.10 लाख रुपये से 22.80 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -