---विज्ञापन---

Viral Video: दुर्लभ सफेद रंग का विशाल हिरण हुआ कैमरे में कैद, जैसे ही नहाकर निकला दिल हार बैठे लोग

Viral Video: जानवरों की प्रजातियां विलुप्त होती जा रही हैं। देखा जाए तो शहरी दुनिया बढ़ती जा रही है और जंगल का दायरा घटता जा रहा है। हम खतरनाक जंगली जानवरों की हमेशा बात करते हैं, लेकिन अब हिरण की एक दुर्लभ प्रजाति का moose सामने आया है। यह देखने में बिलकुल रेयर है। इसको […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Aug 17, 2022 18:21
Share :

Viral Video: जानवरों की प्रजातियां विलुप्त होती जा रही हैं। देखा जाए तो शहरी दुनिया बढ़ती जा रही है और जंगल का दायरा घटता जा रहा है। हम खतरनाक जंगली जानवरों की हमेशा बात करते हैं, लेकिन अब हिरण की एक दुर्लभ प्रजाति का moose सामने आया है। यह देखने में बिलकुल रेयर है। इसको देखकर कहना मुश्किल है कि ये भी हिरण की एक प्रजाति में से ही है। इन दिनों इस खूबसूरत जानवर की वीडियो खूब धूम मचा रही है। यह सफेद रंग का moose एक दम बादशाह की तरह दिखता है।

सफेद moose मुख्य रूप से स्वीडन में पाया जाता है। हालांकि, कुछ को कनाडा और अमेरिका में (अलास्का में) भी देखा गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के कुछ क्षेत्रों में इन दुर्लभ जानवरों को बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

वे एक अत्यंत विशिष्ट तापमान रेंज में ही रह पाते हैं। यह उनके प्राकृतिक आवास में उनकी विशेष पसंद को भी दर्शाता है। इन्हें गर्म माहौल में रहना पसंद होता है।

स्वीडन के वर्मलैंड काउंटी में एक पूल में डुबकी लगाते हुए हंस निल्सन द्वारा सफेद moose का एक वीडियो देखें…

यह वीडियो लगभग 5 या 6 साल पहले रिकॉर्ड किया गया था। हंस निल्सन ने स्टोरीफुल को बताया कि उन्होंने चार्लोटनबर्ग और गुनार्सकोग के बीच इस वीडियो को बनाया था। इस वीडियो को लाखों-करोड़ों व्यूज मल चुके हैं।

First published on: Aug 17, 2022 06:21 PM
संबंधित खबरें