Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Viral Video: गैंडों के आने के बाद मौके से भागे शेर, इस वीडियो को देख सब हैरान

Viral Video: वन्यजीवन अविश्वसनीय और आश्चर्य से भरा है। शाकाहारी और मांसाहारी सहित जंगली जानवर एक ही जगह पर रहते हैं, लेकिन उनके स्वयं के नियम हैं। मांसाहारी अपनी भूख मिटाने के लिए दूसरे जानवरों का शिकार करते हैं और शेर जंगल के राजा और भयंकर शिकारियों के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन, ऐसे […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jun 17, 2023 14:04
Share :

Viral Video: वन्यजीवन अविश्वसनीय और आश्चर्य से भरा है। शाकाहारी और मांसाहारी सहित जंगली जानवर एक ही जगह पर रहते हैं, लेकिन उनके स्वयं के नियम हैं। मांसाहारी अपनी भूख मिटाने के लिए दूसरे जानवरों का शिकार करते हैं और शेर जंगल के राजा और भयंकर शिकारियों के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन, ऐसे कई उदाहरण हैं जब ये खूंखार और शातिर जीव पीछे हट जाते हैं और कुछ जानवर ऐसे हैं, जिनसे वे दूर भाग जाते हैं।

यहां हम एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं जो इस बात की पुष्टि करेगा कि ‘जंगल के राजा’ भी गैंडे से पंगा लेने से बचते हैं। वीडियो में दो गैंडों को एक रास्ते पर चलते हुए देखा जा सकता है जबकि दो नर शेरों को सड़क के किनारे आराम करते हुए देखा जा सकता है। अचानक दोनों शेर खड़े हो जाते हैं और गैंडों से दूर जाने लगते हैं।

जैसे ही गैंडे करीब आते हैं, शेर एक तरफ आ जाते हैं और घास के मैदान में चले जाते हैं। ऐसा लगता है कि जैसों गैंडों पर कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके सामने दो शेर हैं, लेकिन शेर एक पल के लिए भी नहीं रुकते और वहां से चले जाते हैं। गैंडे अपने कदम आगे बढ़ाते रहते हैं, वहीं, शेर किसी भी तरीके ना हमला करने चाहते थे और ना ही हमले का शिकार होना चाहते थे। इसलिए वे अलग रास्ते पर चल दिए।

https://twitter.com/EtoEtna/status/1642935108595335197

शेरों ने क्यों नहीं किया हमला?

गैंडे काफी वाजिब होते हैं लेकिन अजनबियों के प्रति अविश्वास रखते हैं। वे किसी भी चीज़ को अपने रास्ते में नहीं आने देते हैं और जब वे असुरक्षित और डरा हुआ महसूस करते हैं तो वे तुरंत अपना आपा खो सकते हैं। यह संभावित कारण हो सकता है कि दोनों शेर आने वाले गैंडों के रास्ते से हट गए।

EtoEtna द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है। इस बीच, शेरों के इस तरह के व्यवहार को देख इंटरनेट यूजर हैरान रह गए और तमाम कमेंट किए।

First published on: Jun 17, 2023 02:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें