Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Noida News: सावधान; फर्जी वेबसाइट पर बेचे जा रहे हैं प्लॉट, YEIDA ने लोगों को किया आगाह

लोगों को सूचित किया जाता है कि YEIDA के बहाने एक नकली वेबसाइट (www.yamunaawasiyabhukhand.in) व्यक्तिगत लाभ के लिए यमुना प्राधिकरण की मुख्य परियोजनाओं के विवरण और मास्टरप्लान का दुरुपयोग कर रही है।

Noida News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शातिरों की बड़ी धोखाधड़ी सामने आई है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने एक नोटिस सार्वजनिक तौर पर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि एक फर्जी वेबसाइट (yamunaawasiyabhukhand.in) नोएडा एयरपोर्ट के पास आवासीय भूखंड बेच रही है। कहा गया है कि इस वेबसाइट को काफी हद तक प्राधिकरण की असली वेबसाइट जैसा बनाया गया है। इसमें YEIDA के मास्टर प्लान, नोएडा एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, लॉजिस्टिक्स हब जैसी परियोजनाओं के विवरण दिए हैं। भूखंडों के पंजीकरण के लिए एक टैब/बटन भी दिया गया है।

प्राधिकरण के CEO ने जारी किया नोटिस

प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है। लिखा है, लोगों को सूचित किया जाता है कि YEIDA के बहाने एक नकली वेबसाइट (www.yamunaawasiyabhukhand.in) व्यक्तिगत लाभ के लिए यमुना प्राधिकरण की मुख्य परियोजनाओं के विवरण और मास्टरप्लान का दुरुपयोग कर रही है। साथ ही कहा है कि YEIDA की आधिकारिक वेबसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com है।

इन स्थानों की जमीन को किया है अधिसूचित

सीईओ ने कहा कि YEIDA यमुना एक्सप्रेसवे के साथ गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा और आगरा जिलों में भूमि को अधिसूचित करता है। कोई भी निजी व्यक्ति अधिसूचित क्षेत्र में जमीन नहीं बेच सकता है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस फर्जी वेबसाइट को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। YEIDA के अधिकारियों के अनुसार नोएडा एयरपोर्ट के पास किफायती आवास के नाम पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ठगा जा रहा है।

फर्जी साइट पर दिखाई जा रही हैं ये सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक साइट पर जेवर विहार नामक एक हाउसिंग सोसाइटी योजना दिखाई जा रही है। साइट पर दिया गया है कि यह यमुना एक्सप्रेसवे पर स्थित एक लक्जरी फ्रीहोल्ड आवासीय परियोजना है। इसके अलावा दिखाया गया है कि यह परियोजना आवासीय और निवेश उद्देश्यों के लिए सही है। यह सब कुछ एक निश्चित अनुपात में है। जेवर विहार आपको एक सुविधाजनक जीवन का आश्वासन देता है, क्योंकि यह नोएडा एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, बुलेट ट्रेन, मॉल, मेट्रो स्टेशन, अस्पतालों और शैक्षणिक संस्थानों के करीब है।

फर्जी वेबसाइट को लेकर प्राधिकरण दर्ज कराएगा मुकदमा!

वहीं संपर्क करने पर इस वेबसाइट के एक अधिकारी ने दावा किया कि वह फ्रीहोल्ड संपत्तियां बेचते हैं। उसने कहा कि हम यमुना प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में जमीन नहीं बेच रहे हैं। हम प्रस्तावित नोएडा एयरपोर्ट के पास फ्रीहोल्ड संपत्ति बेच रहे हैं। हालांकि अधिकारी ने आवासीय भूखंडों का स्थान नहीं बताया है। वेबसाइट के मुताबिक आवासीय योजनाओं का ड्रॉ 22 सितंबर को होगा। YEIDA के अधिकारी अब मामले की जांच के लिए पुलिस से शिकायत करने के मूड में हैं।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -