Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Lucknow News: 18वीं मंजिल से बेसमेंट में गिरी तीन साल की मासूम, शव की हालत देख लोगों की कांप गई रूह

पुलिस और स्थानीय लोगों के मुताबिक 18वीं मंजिल से नीचे गिरते समय मासूम तान्या का कहीं सिर टकराया तो कहीं शरीर का अन्य हिस्सा।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक हृदय-विदारक हादसा सामने आया है। यहां एक अपार्टमेंट की 18वीं मजिल से तीन साल की मासूम बच्ची सीधे बेसमेंट में जा गिरी। घटना इतनी विभत्स थी कि बच्ची के शव को देखकर लोगों की रूह कांप गई। वहीं हादसे की चश्मदीद उसकी मां बेटी की मौत सदमे में बेहोश हो गई। अपार्टमेंट के गार्डों और लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को कहा तो परिवार वालों ने इनकार कर दिया।

मां घरों में काम, तो पिता करता है मजदूरी

घटना मंगलवार देर शाम की है। मूलरूप से हरदोई जिले के रहने वाले ब्रजकिशोर चौरसिया अपनी पत्नी पूनम और तीन साल की बेटी तान्या के साथ सरसवां गांव में किराए पर रहते हैं। ब्रजकिशोर मजदूरी करते हैं तो पति का हाथ बंटाने के लिए पूनम घरों में काम करती हैं। पूनम सरसवां गांव के पास बने ओमेक्स आर-2 अपार्टमेंट के टावर नंबर-20 में 18वीं मंजिल पर रह रहे अपर्ण गुप्ता के यहां काम करने के लिए गई थीं। पूनम के साथ उसकी बेटी तान्या भी थी।

कूड़ा डालने फ्लोर पर आई थी मां, पीछे से बेटी भी आ गई

घर की सफाई करने के बाद पूनम फ्लैट के बाहर फ्लोर पर कूड़ेदान में कूड़ा डालने के लिए गई थी। दरवाजा खुलने पर तान्या भी मां के पीछे-पीछे चल दी। पूनम फ्लोर पर रखे कूड़ेदान में कूड़ा डाल रही थी कि तभी तान्या रेलिंग के पास पहुंच गई। रेलिंग को पकड़ते ही तान्या का पैर फिसल गया और वह सीढ़ियों के बीच की खाली जगह से नीचे जा गिरी। पूनम की इस दौरान तान्या पर नजर गई, वह उसे पकड़ने के लिए झपटी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

क्षत-विक्षत हालत में बच्ची के शव को देख कांप गए लोग

मासूम बच्ची सीढ़ियों और रेलिंग से टकराती हुई सीधे अपार्टमेंट के बेसमेंट में जा गिरी। हादसे को देख बदहवास पूनम सीढ़ियों से नीचे की ओर दौड़ी, लेकिन बेबस मां भी 10वीं मंजिल पर बेहोश होकर वहीं गिर पड़ी। बेसमेंट में ड्यूटी कर रहे गार्ड को आवाज आई। मौके पर पहुंचा तो वहां बच्ची का क्षत-विक्षत शव पड़ा हुआ था। घटना के बाद अपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दी जांच

वहीं अपार्टमेंट के लोगों ने पूनम के चेहरे पर पानी छिड़का। उसको होश में लाए। सूचना पर पूनम का पति ब्रजकिशोर भी मौके पर पहुंच गया। थाना सुशांत गोल्फ सिटी प्रभारी शैलेंद्र गिरी ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच की। पुलिस और स्थानीय लोगों के मुताबिक 18वीं मंजिल से नीचे गिरते समय मासूम तान्या का कहीं सिर टकराया तो कहीं शरीर का अन्य हिस्सा। हर मंजिल पर उसका खून पड़ा था। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को कहा तो पूनम और ब्रजकिशोर ने मना कर दिया। देर रात तक पुलिस दोनों को समझाती रही।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -