Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Ghaziabad News: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर रेलवे ओवर ब्रिज टेस्टिंग के बाद तैयार, अब 16 लेन पर भरें फर्राटा

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित चिपियाना में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का काम पूरा हो चुका है। अधिकारियों के मुताबिक आज यानी गुरुवार से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि पिछले साल दिसंबर तक इस ओवरब्रिज का काम पूरा होना था, लेकिन अलाइनमेंट […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Sep 15, 2022 15:39
Share :

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित चिपियाना में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का काम पूरा हो चुका है। अधिकारियों के मुताबिक आज यानी गुरुवार से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि पिछले साल दिसंबर तक इस ओवरब्रिज का काम पूरा होना था, लेकिन अलाइनमेंट में बदलाव के कारण निर्माण कार्य में समय लग गया। इस पुल को बनाने के लिए एक समय पर दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को भी बंद करना पड़ा था।

पुल का हुआ लोडिंग टेस्ट, अब दौड़ेंगे वाहन 

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के प्रबंधक (तकनीकी) पुनीत खन्ना ने बताया कि गुरुवार शाम को क्रॉसिंग रिपब्लिक टाउनशिप के पास चिपियाना में नया रेल ओवरब्रिज (आरओबी) यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पिछले साल अप्रैल में इसके निर्माण कार्य के कारण परिचालन बंद करना पड़ा था। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने बुधवार को पुल पर लोडिंग परीक्षण का काम भी पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि अगले दो या तीन दिन में 2 और लेन खोल दी जाएंगी। सभी 16 लेन यातायात के लिए होंगी। साथ ही टोल शुल्क को संशोधित किया जाएगा।

वाहन चालकों को मिलेंगी 16 लेन

उन्होंने कहा कि लोड परीक्षण का काम पूरा हो गया है और अब इसकी अगले 24 घंटों तक निगरानी की जाएगी। यह गुरुवार दोपहर को चलेगी। गुरुवार शाम तक ओवरब्रिज को खोल दिया जाएगा। अब यात्री 16 लेन के हाईवे का इस्तेमाल करेंगे। बता दें कि पिछले साल दिसंबर तक ओवरब्रिज का काम पूरा होना था, लेकिन अलाइनमेंट में बदलाव के कारण देरी हुई। इसके बाद सभी तकनीकी कारणों को भी समाप्त किया गया। इस दौरान यहां पर सड़क यातायात को बाधित रहा ही साथ में अति व्यस्त दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को भी कई बार बंद करना पड़ा था।

सुबह और शाम भीषण जाम में फंसते थे सैंकड़ों वाहन

क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र के रहने वाले लोगों ने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले वाहन चालकों को इस पुल के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सुबह और शाम को पीक आवर में यहां भीषण जाम लगता था। लोग कई-कई घंटों तक जाम में फंसे रहते थे। अब ओवरब्रिज के चालू हो जाने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार शाम से एक्सप्रेस-वे पर उपलब्ध 14 लेन में से 8 दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात के लिए होंगी, जबकि छह लेन गाजियाबाद की ओर जाने वाले यातायात के लिए होंगी।

First published on: Sep 15, 2022 03:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें