Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Aligarh News: पड़ोसी से शादी करने पर अड़ी किशोरी को पिता ने दी खौफनाक सजा, रूह कंपा देगी कहानी

Aligarh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दूसरे समुदाय के युवक से शादी पर अड़ी एक किशोरी को उसके पिता ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हत्याकांड के बाद पिता खुद थाने पहुंचा और पुलिस को […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Sep 18, 2022 14:43
Share :
Mississippi Mass Shooting

Aligarh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दूसरे समुदाय के युवक से शादी पर अड़ी एक किशोरी को उसके पिता ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हत्याकांड के बाद पिता खुद थाने पहुंचा और पुलिस को मामला बताया। आनन-फानन में थाना पुलिस समेत अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को कब्जे में ले लिया। वहीं गावं में फोर्स तैनात की गई है।

डेढ़ माह पहले घर से चली गई थी किशोरी

घटना अलीगढ़ जिले के बरला थाना क्षेत्र की है। यहां के गांव नगला कस्साब में 16 वर्षीय किशोरी अपने परिवार के साथ रहती थी। उसके आठ भाई-बहन थे। वह परिवार में सबसे छोटी थी। सामने आया कि उसका पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के युवक के साथ प्रेम प्रसंग था। करीब डेढ़ माह पहले वह उस युवक के साथ परिवार के मर्जी के खिलाफ चली गई थी। किशोरी के परिवार वालों ने जैसे-तैसे उसे वापस बुलाया। काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन किशोरी उसी युवक से शादी के लिए अड़ी रही। घर में आए दिन क्लेश होने लगे।

पंचायत ने अलग होने का सुनाया था फैसला

जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद गांव में पंचायत भी बैठी। पंचों ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुनाया कि किशोरी और युवक दूरी बनाए रखें। दोनों मिलेंगे नहीं। दोनों परिवार के लोग भी इस बात का ख्याल रखें। मगर किशोरी और युवक ने मिलना नहीं छोड़ा। परिवार के लाख मना करने के बाद भी किशोरी पड़ोसी युवक के साथ शादी करने के लिए अड़ी रही। परिवार में कई बार इस बात को लेकर विवाद भी हुआ। घटना वाले दिन दिन घर में क्लेश हुआ था।

थाने पहुंच कर बताया तो पुलिस के उड़ गए होश

आरोप है कि किशोरी के 70 वर्षीय पिता ने गुस्से में आकर किशोरी की कनपटी पर गोली मार दी। गोली लगते ही उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद किशोरी का पिता खुद बरला थाने में पहुंच गया। पुलिस वालों को हत्याकांड के बारे में बताया। हत्याकांड के बारे में सुनते ही पुलिस वालों के होश उड़ गए। तत्काल थाना पुलिस और सीओ समेत भारी संख्या में फोर्स गांव में पहुंच गया। घर के अंदर पड़े शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ग्राम प्रधान के पति ने दर्ज कराया मुकदमा

सीओ बरला अभय कुमार पांडेय ने बताया कि इस घटना के संबंध में ग्राम प्रधान पति दिनेश कुमार की ओर से तहरीर दी गई है। आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद किशोरी के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पिता ने किशोरी की कनपटी पर सटाकर तमंचे से गोली मारी थी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घटना स्थल से तमंचा बरामद कर लिया है।

First published on: Sep 18, 2022 02:43 PM
संबंधित खबरें