Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Agra News: ताजमहल में स्पेनिश महिला पर बंदरों के झुंड का हमला, किया लहूलुहान, देखें Video

स्पेनिश महिला पर्यटक अपने साथियों के साथ सोमवार सुबह ताजमहल देखने के लिए पहुंची थी। सभी फोटो खिंचा रहे थे। तभी ताजमहल परिसर में बंदरों के झुंड ने महिला पर हमला कर दिया।

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में सोमवार को ताजमहल (Tajmahal) घूमने आई एक स्पेनिश महिला (Spanish woman) पर्यटक पर बंदरों के झुंड ने हमला कर दिया। हमले के दौरान बंदरों ने महिला पर्यटक के पैर पर काट लिया। इससे काफी खून बहने लगा। सूचना पर एएसआई के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में महिला को पहले तो ताज परिसर में ही प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। इसी दौरान बंदरों ने एक बच्चे पर भी हमला करके उसकी पीठ पर काट खाया।

अपने दोस्तों के साथ ताजमहल घूमने के लिए आई थी स्पेनिश पर्यटक

जानकारी के मुताबिक एक स्पेनिश महिला पर्यटक अपने साथियों के साथ सोमवार सुबह ताजमहल देखने के लिए पहुंची थी। सभी फोटो खिंचा रहे थे। तभी ताजमहल परिसर में बंदरों के झुंड ने महिला पर हमला कर दिया। महिला पर्यटक चीखी तो बंदर और ज्यादा आक्रामक हो गए। उन्होंने महिला के पैर पर गंभीर रूप से काट खाया। मौके पर मौजूद एक फोटोग्राफर और एएसआई कर्मी ने उसे बंदरों से बचाया। साथ ही उसके पैर पर पट्टी बांधी। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। प्राथमिक उपचार देने के बाद महिला को अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे होटल में छोड़ा गया।

देखें महिला पर्यटक का वीडियो

ताजमहल परिसर में 10 दिनों में हो चुकी हैं कई घटनाएं

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 10 दिन में ताजमहल घूमने के लिए पहुंचे पर्यटकों पर बंदरों के हमले की यह चौथी घटना है। 11 सितंबर को तमिलनाडु के रहने वाले शाहीन रशीद पर भी ताज में बंदरों ने हमला कर दिया था। उन्हें काट कर घायल कर दिया था। इसके अगले दिन स्वीडन निवासी एक महिला पर्यटक को बंदरों ने काट लिया था। फिर 14 सितंबर को ताजमहल स्थित चमेली फर्श पर बंदरों ने दो विदेशी युवतियों पर बंदरों को काट लिया था। दोनों विदेशियों को अस्पताल ले जाया गया था।

अखिलेश यादव ने वीडियो किया ट्वीट

वहीं ताजमहल में विदेशी पर्यटक पर बंदरों के हमले को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया। उन्होंने महिला पर्यटक के वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा कि, ताजमहल में विदेशी पर्यटक को बंदर द्वारा काटे जाने का समाचार बेहद गंभीर है। देश-प्रदेश में आर्थिक बदहाली के बीच अगर विदेशी पर्यटक डर गये तो पर्यटन उद्योग व उप्र की आय का साधन भी प्रभावित होगा। डीएम के चश्मे की तरह क्या बंदर पकड़ने का फंड भी बंदर ले उड़े या उसकी बंदरबाँट हो गयी?’

फतेहपुरसीकरी में है मधुमक्खियों का आतंक

बता दें कि ताजमहल पर बंदरों का तो आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे स्थित फतेहपुरसीकरी में मधुमक्खियों का आतंक है। फतेहपुरसीकरी स्थित बुलंद दरवाजे की छत पर भारी संख्या में मधुमक्खियों के बड़े-बड़े छत्ते लगे हुए हैं। इनमें लाखों की संख्या में मधुमक्खियां रहती हैं। कई बार यह मधुमक्खियों आक्रामक होकर लोगों पर हमला कर देती हैं। कुछ माह पहले फतेहपुर सीकरी में मधुमक्खियों ने अचानक पर्यटकों पर हमला कर दिया था। इस घटना में कई दर्जन लोग घायल हुए थे। इनमें कई विदेशी भी शामिल थे।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -