Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

उपेन यादव कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिए शिक्षा मंत्री के घर पहुंचे, की ये बड़ी मांग

जयपुर: राजस्थान बेरोजगार महासंघ एकीकृत के अध्यक्ष उपेन यादव कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला के घर पहुंचे। उपेन यादव ने बताया कि कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में रिक्त पदों पर शिथिलता देकर एक और सूची जल्द से जल्द जारी करवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने मांगों के समाधान का आश्वासन दिया है।

रोजगार महासंघ एकीकृत के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया है कि, “कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में रिक्त पदों पर शिथिलता देकर एक और सूची जारी करवाने तथा कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी करवाने,विशेष शिक्षकों के पद अधिक से अधिक निकलवाने, कृषि व्याख्याता भर्ती में कृषि के सभी विषयो को शामिल करवाने, WS,OBC नवीनतम प्रमाण पत्र को कंप्यूटर अनुदेशक एवं पशुधन सहायक भर्ती में मान्य करवाने की मांग को लेकर आज शिक्षा मंत्री @DrBDKallaINC जी से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा।”

बता दें कि बोर्ड ने मिनिमम पासिंग मार्क्स का हवाला देते हुए बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक परीक्षा में सिर्फ 7069 कैंडिडेट्स को ही पास किया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक की 9862 पोस्ट और वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक की 295 पोस्ट मिलाकर कुल 10 हजार 157 पोस्ट के लिए 18 और 19 जून 2022 को परीक्षा आयोजित हुई थी। इनमे से बेसिक कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर की 2793 पोस्ट खाली रह जाएगी।

इसलिए बाकि के पदों पर सरकार अंकों में छूट देकर सभी पद भरे। इन्हीं सब मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -