Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसी तीन छात्राएं, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं खुला गेट, फिर हुआ ऐसा जिसका अंजादा नहीं था

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले में कैंट स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया। जब तीन छात्राएं स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर लगी लिफ्ट में फंस गईं। लाख कोशिशों के बाद भी अंदर से लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। तीनों छात्राओं की सांसें अटक गईं। तभी कुछ ऐसा हुआ, […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 4, 2022 11:50
Share :

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले में कैंट स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया। जब तीन छात्राएं स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर लगी लिफ्ट में फंस गईं। लाख कोशिशों के बाद भी अंदर से लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। तीनों छात्राओं की सांसें अटक गईं। तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसका किसी को अंदाजा नहीं था। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है।

ओवर ब्रिज पर जाने को लिफ्ट में गई थीं तीनों छात्राएं

घटना गुरुवार की है। जानकारी के मुताबिक नेहा नाम की एक छात्रा सुबह दून एक्सप्रेस से कैंट स्टेशन पर उतरी थी। वह महात्मा गांधी विद्यापीठ से ग्रेजुएशन कर रही है। उसके साथ दो अन्य छात्राएं भी थीं। तीनों छात्राएं प्लेटफॉर्म से ओवरब्रिज पर जाने के लिए लिफ्ट में गईं, लेकिन ओवरब्रिज पर पहुंचने के बाद लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। तीनों छात्राएं बुरी तरह से घबरा गईं।

रेलवे के हेल्पलाइन नंबर ने की मदद

इसी दौरान एक छात्रा ने सूझबूझ दिखाते हुए अपने फोन में रेलवे का हेल्पलाइन नंबर खोजा। वहां से नंबर लेकर कॉल किया तो नसीब से वह उठ गया। छात्राओं ने अपनी समस्या बता दी। इसके बाद वहां से रेलवे स्टेशन प्रबंधन को कॉल किया गया, जिसके बाद स्टेशन प्रबंधन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे पुलिस और स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने इलेक्ट्रीशियन विभाग के लोगों को बुलाया।

स्टेशन डायरेक्टर ने बताई ये बात

उन्होंने अतिरिक्त चाबी से बाहर की ओर से लिफ्ट का दरवाजा खोला। तब कहीं जाकर तीनों छात्राओं की जान में जान आई। वहीं स्टेशन डायरेक्टर गौरव दीक्षित का कहना है कि जांच के बाद लिफ्ट में कोई भी तकनीकी खामी नहीं पाई गई है। आशंका है कि छात्राओं ने हड़बड़ी में या जानकारी न होने के कारण अंदर से लिफ्ट का बटन नहीं दबाया था।

First published on: Nov 04, 2022 11:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें