Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP By-Election: भाजपा ने यूपी की तीनों सीटों के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखें सूची

UP By-Election: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, राज्य मंत्री बेबी रानी मौर्य इस सूची में शामिल हैं।

UP By-Election: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तीन सीटों (एक लोकसभा-दो विधानसभा) पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव (By-Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 40 स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की एक सूची जारी की है। बता दें कि उपचुनाव मैनपुरी संसदीय क्षेत्र, खतौली और रामपुर विधानसभा क्षेत्र में होंगे।

ये बड़े नाम सूची में शामिल

सूची के मुताबिक भाजपा ने उपचुनावों के लिए 40-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, राज्य मंत्री बेबी रानी मौर्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव शामिल हैं। इन्हें उपचुनाव में पार्टी के अभियान की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अभियान का हिस्सा नहीं होंगे।

रघुराज सिंह शाक्य को उतारा है मैनपुरी में

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) नेता डिंपल यादव के खिलाफ भाजपा ने मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में रघुराज सिंह शाक्य को उतारा है। सपा के दिग्गज और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के 10 अक्टूबर को निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव अनिवार्य किया गया था। राजकुमारी सैनी और आकाश सक्सेना को क्रमशः खतौली और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए नामित किया गया है।

ऐसे खाली हुईं ये दोनों विधानसभा सीटें

सपा नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में उत्तर प्रदेश विधानसभा से अयोग्य घोषित किया गया था। वह रामपुर की सदर विधानसभा सीट से विधायक थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। वहीं वर्ष 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में भाजपा विधायक विक्रम सिंह को भी दोषी ठहराए जाने के बाद खतौली सीट खाली हुई थी। चुनाव आयोग के मुताबिक 5 दिसंबर को इन सीटों पर चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -