Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

उत्तर प्रदेश की वोटर लिस्ट में आया पाकिस्तानी महिला का नाम, जांच के बाद खुली पूरी कहानी

मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Moradabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में एक पाकिस्तानी महिला का नाम वोटर लिस्ट में सामने आया है। मामला खुलते ही महिला का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है। बता दें कि वह फिलहाल मुरादाबाद के पाकबारा नगर पंचायत इलाके में लॉन्ग टर्म वीजा पर रह रही है। जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

2005 की में यहां की थी शादी

मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सबा परवीन नाम की महिला ने वर्ष 2005 में पाकबरा नगर पंचायत निवासी नदीम अहमद से शादी की थी। इसके बाद से वह महिला यहीं रह रही है।

वर्ष 2017 के नगर पंचायत चुनाव में हुई शामिल

उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में जब यहां नगर पंचायत चुनाव हुए तो उसका नाम वोटर लिस्ट में शामिल किया गया था। हालांकि नियमों के मुताबिक उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि सबा परवीन भारत में लॉन्ग टर्म वीजा पर रह रही है। मामला तब सामने आया हाल ही में बनी मतदाता सूची की जांच की जा रही थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिलाधिकारी मुरादाबाद ने बताया कि जैसे ही यह बात सामने आई, उसका बाद महिला का नाम सूचनी से हटाते हुए दोबारा सूची की जांच की जा रही है। ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

पहले भी हुए हैं कई मामले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में ऐसे कई मामले हुए हैं, जिनमें पाकिस्तान की महिलाओं ने भारत के पुरुषों से शादी की है। कई मामलों में देखा गया है कि महिलाओं को 30 से 35 साल तक का इंतजार करने के बाद वीजा मिला है। जानकारी के मुताबिक भारत सरकार की ओर से पहले एक साल का वीजा, फिर तीन साल के लिए अवधि विस्तार और इसके बाद लंबी अवधि (लॉन्च टर्म वीजा) दिया जाता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -