Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Mainpuri By-Election: भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने किया नामांकन, नेताजी के लिए कही ये बातें

मैनपुरी लोकसभा सीट उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने मंगलवार को कहा कि मैं कल (बुधवार) नामांकन दाखिल करूंगा।

Mainpuri By-Election: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। बुधवार को उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपना नामांकन दाखिल किया।

मंगलवार को उन्होंने कहा था कि हम इस चुनाव में काफी मजबूत हैं। इसी क्रम में आज बुधवार को नामांकन के लिए जाने से पहले बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि नेताजी का आशीर्वाद मेरे साथ है। वो बड़े घराने के लोग हैं और मैं छोटा आदमी हूं। इसके बाद उन्होंने नामांकन प्रक्रिया में भाग लिया। चुनाव आयोग के अनुसार 5 दिसंबर को मतदान होगा। जबकि तीन दिन बाद यानी 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

भाजपा से मजबूत कोई और नहीं हैः रघुराज सिंह शाक्य

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मैनपुरी लोकसभा सीट उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने मंगलवार को कहा कि मैं कल (बुधवार) नामांकन दाखिल करूंगा। आज उम्मीदवार घोषित हो रहा है, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता पिछले 15 दिन से चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा से मजबूत कोई नहीं है। सपा कार्यकर्ता सिर्फ गुंडागर्दी करना जानते हैं। बता दें कि रामपुर और मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर भी भाजपा की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है।

डिंपल और रघुराज चुनाव मैदान में आने-सामने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा से रघुराज सिंह शाक्य को समाजवादी पार्टी नेता डिंपल यादव के खिलाफ उतारा है। बता दें कि 10 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सीट खाली हुई थी।

रामपुर में आजम के करीबी ने प्रत्याशी

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर के खतौली और रामपुर से भाजपा ने क्रमशः राजकुमारी सैनी और आकाश सक्सेना को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। यहां रामपुर सदर विधानसभा सीट सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान को अयोग्य घोषित करने के बाद खाली हुई थी। वहीं वर्ष 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से संबंधित एक मामले में भाजपा विधायक विक्रम सिंह को दोषी ठहराते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई गई थी। खतौली में चुनाव कराना जाना था।

नामांकन के बाद अखिलेश-डिंपल ने ये कहा था

बता दें कि सोमवार को समाजवादी पार्टी की ओर से मैनपुरी सीट पर मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव ने नामांकन किया है। इस दौरान उनके साथ सपा प्रमुख और उनके पति अखिलेश यादव मौजूद रहे। डिंपल के नामंकन करते समय अखिलेश यादव भावुक हुए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि इस सीट से सपा का काफी जुड़ाव है, क्योंकि नेताजी मुलायम सिंह यादव पहले बार यहीं से सांसद चुने गए थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -