Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दो पत्नियां, 6 बच्चे और खूब प्रॉपर्टी… केंद्रीय मंत्री के भतीजे की आत्महत्या के बाद सामने आया ये सच

UP News: मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया था। टीम ने उनके कमरे से काफी चीजें बरामद की हैं।

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री और लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से भाजपा सांसद कौशल किशोर (Union minister Kaushal Kishore) के भतीजे नंद किशोर रावत (Nand Kishore Rawat) ने बुधवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

एक केंद्रीय मंत्री के भतीजे द्वारा की गई आत्महत्या की खबर पूरे प्रदेश में देशभर में आग की तरह फैल गई, लेकिन उनके द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम के पीछे की वजह जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

एक पत्नी का नाम पूजा तो दूसरी थी शकीला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नंद किशोर रावत ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी का नाम पूजा है। जबकि दूसरी पत्नी की नाम शकीला है। दोनों पत्नियों से नंद किशोर के कुल छह बच्चे हैं। सामने आया है कि नंद किशोर अपने बच्चों के लिए अक्सर प्रॉपर्टी खरीदते थे। इसी बात को लेकर घर में क्लेश रहता था। क्लेश के कारण नंद किशोर काफी परेशान भी रहते हैं। इसी मानसिक तनाव में बुधवार को उन्होंने घर में ही आत्मघाती कदम उठा लिया।

प्रॉपर्टी डीलिंग के साथ ट्रस्ट भी चलाते थे

नंद किशोर रावत पेशे से प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। इसके अलावा उन्होंने एक ट्रस्ट भी बना रखा था, जिसके वह अध्यक्ष थे। त्योहारों पर सीएम योगी समेत भाजपा के बड़े नेताओं के नाम से वह शहरभर में पोस्टर भी लगवाते थे। उनकी एक और पहचान केंद्रीय मंत्री के भतीजे के रूप में भी थी। इसी कारण उनके द्वारा की गई आत्महत्या की खबर पूरे राज्य और मीडिया में आग की तरह फैल गई। बताया जा रहा है बच्चों, दोनों पत्नियों और प्रॉपर्टी के चक्कर में हो रहे घरेलू कलह में ही उन्होंने अपनी जान दी है।

पुलिस को कमरे में मिला टूटा हुआ फोन

लखनऊ पुलिस की ओर से कहा गया है कि उन्हें बुधवार सुबह नंद किशोर के आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। काकोरी क्षेत्र के एसीपी दिनेश सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया था। टीम ने उनके कमरे से काफी चीजें बरामद की हैं। कमरे में एक टूटा हुआ मोबाइल फोन भी मिला है।

मंत्री की बहू ने भी किया आत्महत्या का प्रयास

बताया गया था कि बहू अंकिता ने घर के बाहर पहुंचकर अपने हाथ की नस काट ली थी। खुदकुशी की कोशिश से पहले एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें अपने पति आयुष से कहा था कि मैं किसी से नहीं लड़ सकती, क्योंकि तुम्हारे पिता सांसद हैं और मां विधायक हैं। कोई मेरी बात नहीं मानेगा। मैंने आज तक तुम्हें किसी को छूने नहीं दिया, तो मैं तुम्हें कैसे मार सकती हूं, तुम कितना झूठ बोल रहे हो, तुमने और तुम्हारे परिवार ने मुझे जीने नहीं दिया।

श्रद्धा हत्याकांड के बाद मंत्री ने दिया था ये बयान

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर कुछ समय पहले श्रद्धा वाकर मामले पर भी बयान देकर चर्चा में आए थे। केंद्रीय मंत्री ने लिव इन रिलेशनशिप को गलत बताते हुए लड़कियों को सलाह दी थी। जानकारी के मुताबिक बिहार के गया पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने श्रद्धा हत्याकांड पर कहा था कि यह गलत है।

किसी को लिव-इन रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहिए। जो लड़कियां लिव इन रिलेशनशिप में जा रही हैं, वो पहले कोर्ट से पेपर बनवा लें। लड़के के साथ रहना है तो पहले शादी कर लो। लिव-इन रिलेशनशिप एक ऐसी दोस्ती है, जो कुछ दिनों तक चलती है, फिर टूट जाती है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -