---विज्ञापन---

काकोरी बलिदान दिवस; गोरखपुर में हुआ देश का पहला विशाल ड्रोन शो, वीरगाथाएं सुन 1925 की यादें हुई ताजा

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में सोमवार शाम को देश का पहला ड्रोन शो (Drone Show) हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से काकोरी घटना (Kakori Incident) के बलिदानियों की याद में कार्यक्रम किया गया है। कार्यक्रम के दौरान 750 ड्रोन से एक शो प्रदर्शित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Mar 1, 2024 20:35
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में सोमवार शाम को देश का पहला ड्रोन शो (Drone Show) हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से काकोरी घटना (Kakori Incident) के बलिदानियों की याद में कार्यक्रम किया गया है। कार्यक्रम के दौरान 750 ड्रोन से एक शो प्रदर्शित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी, केंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी और प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह मौजूद रहें।

गोरखपुर में मनाया जा रहा है बलिदान दिवस

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आजादी की लड़ाई के दौरान हुई काकोरी ट्रेन घटना के क्रांतिकारियों की याद में 15 से 19 दिसंबर तक काकोरी बलिदान दिवस मनाया जा रहा है।

इसी कार्यक्रम के तहत गोरखपुर के महंत दिग्विजयनाथ पार्क में एक ड्रोन शो का आयोजन हुआ। अधिकारियों का कहना है कि यह देश का पहला विशाल ड्रोन शो था।

अमर शहीदों की वीर गाथाएं बताई गईं

इस ड्रोन शो में लाइटों के माध्यम से अमर शहीद बंधु सिंह, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रोशन सिंह जैसे क्रांतिकारियों की छवियों को दिखाया गया।

यह एक तरह का लाइट एंड साउंड शो था। इसमें देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों की गाथाओं को लोगों के सामने रखा गया।

(societyofrock.com)

First published on: Dec 19, 2022 09:16 PM
संबंधित खबरें