Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

छठ पूजा 2022ः छठी मईया के गीतों से गूंजे काशी के घाट, CM योगी ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ की बैठक

नोएडा के प्रवासी महासंघ के अध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष समारोह में 2 लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

Chhath Puja 2022: छठ पूजा की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। लोगों के साथ-साथ शासन और प्रशासन की ओर से तैयारियों को लेकर बैठक का दौर जारी है। शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके अलावा काशी (वाराणसी) के अस्सी घाट पर कलाकारों की ओर से छठी मईया के गीत गाए तो समां बंध गया।

सीएम ने साफ-सफाई के दिए निर्देश

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक की। सीएम ने प्रदेश भर में छठ पर्व को लेकर बेहतर साफ-सफाई के निर्देश दिए। साथ ही जिलों के अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। उनकी तैयारियों की समीक्षा भी की।

ये लोग बैठक में हुए शामिल

एजेंसी के अनुसार सीएम आवास पर हुई बैठक में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री एके शर्मा, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री शशि प्रकाश गोयल समेत कृषि उत्पादन आयुक्त कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

काशी के अस्सी घाट पर गाए छठी मईया के गीत

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छठ पर्व को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में छठी मईया के गीतों से वाराणसी के घाट गूंजने लगे हैं। गीत गवनई के साथ काशी के घाटों पर खास तौर से छठ पर्व मनाने की तैयारी की गई हैं। वाराणसी के अस्सी घाट पर भोजपुरी गायकों ने ढोल, तबला और हार्मोनियम के साथ छठी मईया के गीत गाए।

नोएडा में दो लाख लोग होंगे शामिल

बता दें कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में छठ पर्व को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की गई हैं। नोएडा के प्रवासी महासंघ के अध्यक्ष आलोक वत्स ने बताया कि इस वर्ष समारोह में 2 लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

समिति पिछले 15 वर्षों से नोएडा के सेक्टर-25 में छठ समारोह आयोजित कर रही है। यह 30 और 31 अक्टूबर को नोएडा स्टेडियम, सेक्टर-21 के रामलीला मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। कोविड काल में दो साल कार्यक्रम नहीं हुए थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -