Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP News: यूपी-एटीएस ने पकड़े खतरनाक आतंकी संगठन के दो सदस्य, ADG ने बताया- क्या थी साजिश?

एडीजी ने बताया कि इन दोनों को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। एटीएस द्वारा पकड़े गए 8 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इन दोनों की जानकारी मिली थी।

UP News: उत्तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने गुरुवार को दो खतरनाक आतंकवादी संगठनों के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों अलकायदा बर्र-ए-सगीर और उसके सहयोगी जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) से जुड़े सक्रिय सदस्य हैं। इनकी पहचान सहारनपुर के देवबंद निवासी आस मोहम्मद और हरिद्वार निवासी मोहम्मद हारिस के रूप में हुई है।

पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ के बाद मिले ये दोनों

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इन दोनों को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पहले एटीएस द्वारा पकड़े गए आठ अन्य आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इन दोनों की जानकारी हुई थी। इनके कब्जे से चार मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। मामले में गहनता से छानबीन की जा रही है।

अब तक 10 आतंकियों की हुई गिरफ्तारी

उन्होंने बताया कि एटीएस ने अक्टूबर में बांग्लादेश के अलकायदा बर्र-ए-सगीर और सहयोगी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन से जुड़े आठ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हरिद्वार निवासी आतंकी मुदस्सिर, कामिल और बांग्लादेश के रहने वाले अलीनूर को नेपाल सीमा से पकड़ा था।

इनसे पूछताछ के बाद कई महत्वपूर्ण जानकारियों मिली थीं। एक-एक करके लगातार आठ गिरफ्तारियां हुईं। इसी क्रम में गुरुवार को दो और गिरफ्तारी हुईं हैं। अब तक कुल 10 आतंकी पकड़े जा चुके हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -